“नुसरत” ने भगवा ओढ़ थामा कपिल तोमर का हाथ लिए सात फेरे

0
153
nusrat-converted-in-hindutva-and-married-with-kapil-tomar-1
Pic Credit - Google Images
nusrat-converted-in-hindutva-and-married-with-kapil-tomar-2
Pic Credit – Google Images

एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के मेरठ की आ रही है, नुसरत नाम की मुस्लिम लड़की को कपिल नाम के हिन्दू लड़के से प्यार हो गया. नुसरत कपिल को इस तरह से अपने जीवन में अपनाया की उसने सबसे पहले अपना धर्म बदला, फिर आर्यसमाज मंदिर में जाकर दोनों ने शादी की.

हिन्दू धर्म के अनुसार संपन्न हुए इस विवाह के बाद नुसरत ने अपना नाम बदल कर निशी रख लिया. जाहिर है की नुसरत को पता था उसके घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ होंगे इसलिए दोनों ने घर से भागकर शादी की.

जैसे ही नुसरत के घरवालों को शादी की सुचना मिली नुसरत के घरवालों ने उसे फ़ोन कर उसे और उसके पति कपिल को जान से मारने की धमकी दे दी. बस फिर क्या था पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा है की वो कपिल से प्यार करती है और अब वो बालिक हो चुकी है इसलिए उसे धर्म बदलने और शादी करने का कानूनी अधिकार है.

नुसरत का कहना है की 16 अगस्त के दिन हमने मंदिर में शादी की थी और 23 सितम्बर को एडीएम सिटी कार्यालय में विवाह का पंजीकरण करवाया था. अब वो अपने ससुराल वालों के साथ रहना चाहती है लेकिन परिवार वालों से जो धमकियाँ मिल रही है उस हालात में वह अपने ससुराल में नहीं रह सकती.

मीडिया से बातचीत के दौरान नुसरत ने बताया की हमने शनिवार को एसएसपी ऑफिस जाकर एसपी क्राइम के समक्ष धर्म परिवर्तन का शपथ पत्र, विवाह प्रमाणपत्र और विवाह पंजीकरण की प्रति के साथ बालिग होने के कागजात सब कुछ दिखाते हुए उनसे सुरक्षा की गुहार लगाई है.

nusrat-converted-in-hindutva-and-married-with-kapil-tomar-3
Pic Credit – Google Images

एसपी क्राइम रामअर्ज ने पूरे मामले की जांच इंस्पेक्टर टीपी नगर और इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट सौंपते हुए कहा है की कानून इन दोनों बच्चों के साथ अन्याय नहीं होने देगा. इसके इलावा लड़की के परिवार वालों पर जान से मारने की धमके देने चलते मामला दर्ज़ करके जल्द से जल्द कार्यवाही करने के आदेश जारी किए हैं.