Tuesday, September 27, 2022

नीतीश कुमार न घर के रहे न घाट के, मणिपुर के बाद यहां भी तगड़ा झटका…

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार(Nitish Kumar) ने जब से बीजेपी का दामन छोड़ आरजेडी(RJD) का हाथ थामा तब से वो सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. जहां एक तरफ बिहार में उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ा तो दूसरी तरफ उनके पार्टी के नेताओं ने उनका ही साथ छोड़ दिया. हाल ही में मणिपुर(Manipur) में कई जेडीयू(JDU) के नेताओं ने उनका साथ छोड़ा था. और नितीश कुमार को एक और बड़ा झटका लगा है. मणिपुर के बाद दमन दीव(Daman&Diu)) में जेडीयू बड़ा झटका लगा है. यहां 15 जिला पंचायत सदस्यों समेत पार्टी की पूरी यूनिट बीजेपी में शामिल हो गई है. बीजेपी की ओर से बताया गया है कि भाजपा का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट एवं परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में पूरी यूनिट ने बीजेपी का दामन थामा है.

बीजेपी(BJP) की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि दमन दीव में जेडीयू के 15 जिला पंचायत सदस्य और प्रदेश जेडीयू की पूरी इकाई आज बीजेपी में शामिल हो गई. बीजेपी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “नीतीश कुमार द्वारा बिहार में विकास को गति देने वाली भाजपा का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट एवं परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में दानह एवं दमन दीव के जेडीयू के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य एवं प्रदेश जेडीयू की पूरी ईकाई आज भाजपा में शामिल हुई”.

बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के साथ सरकार बनाई, उसके बाद नीतीश की पार्टी जेडीयू को दूसरी बार झटका लगा. इससे पहले उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में जेडीयू के 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन की. एक ओर जेडीयू ने इसे असंवैधानिक बताया तो वहीं बीजेपी ने खुले दिल से उन विधायकों का स्वागत किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular