खाने के पैसे नही स्लम में जिया बचपन, आज भोजपुरी फ़िल्म का है सुपर स्टार..

0
198
निरहुआ सम्पत्ति Nirauha Property, निरहुआ दिनेश लाल यादव, निरहुआ, Nirauha, दिनेश लाल यादव, Dinesh Lal Yadav, भोजपुरी गाना, Nirauha Life Struggle Story

Nirahua Life Struggle Story: भोजपुरी सिनेमा का क्रेज बॉलीवुड से कोई कम नहीं है! जिस तरह बॉलीवुड सिनेमा की चर्चा विदेशों में होती है ठीक इसी प्रकार भोजपुरी सिनेमा के फैंस भी विदेशों में मौजूद है! आज भोजपुरी सिनेमा के स्टार बॉलीवुड के स्टार से कम नहीं है! भोजपुरी में रवि किशन मनोज तिवारी को तो सभी जानते हैं लेकिन आज निरहुआ (दिनेश लाल यादव) और खेसारी लाल यादव ने भी अपनी अलग पहचान बना ली है! लेकिन इन अभिनेताओं की खास पहचान यह है कि यह बड़ी ही साधारण जिंदगी से उठकर यहां तक पहुंचे! ऐसी ही दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua) एक साधारण से जिंदगी से उठकर इस मुकाम तक पहुंचे हैं जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे!

निरहुआ का बचपन

आज के समय में दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती है लेकिन निरहुआ की शुरुआती जिंदगी चमक-दमक से कोसों दूर थी! उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा में जन्मे निरहुआ, बहुत ही कम उम्र में अपने पिता के साथ कोलकाता चले गए! उनके पिता एक छोटी सी नौकरी करते और उनके परिवार में पालन पोषण करने के लिए 7 लोग थे! उनकी पिता की तनख्वाह मात्र 3500 थी और इस तनख्वाह में घर चलाना आसान नहीं होता! निरहुआ का बचपन झोपड़पट्टी में ही बीता! उनके छोटे भाई प्रवेश लाल यादव और खुद उन्होंने कोलकाता से ही पढ़ाई की!

दो एल्बम निकालें

जब निरहुआ कोलकाता से अपने गांव गाजीपुर लौटे तो उनके अंदर कुछ करने की इच्छा थी! उन्होंने अपने बड़े भाई और बिरहा के लोकप्रिय गायक विजय लाल यादव के साथ उन्‍होने कोरस करना शुरू किया! बहुत सी कोशिश करने के बाद दिनेश लाल यादव ने साल 2001 में दो एल्बम निकालें! भोजपुरी गाना ‘बुढ़वा में दम बा’ और ‘मलाई खाए बुढ़वा’, लेकिन ये दोनों ही खास कमाल नहीं दिखा पाए! उसके बाद लगभग 2 साल बाद 2003 में निरहुआ ने ‘निरहुआ सटल रहे’ नाम से एक और म्यूजिक एल्बम रिलीज की यह एल्बम इनकी इतनी हिट हो गई कि वह रातों-रात स्टार बन गए! जिसके बाद दिनेश लाल यादव का कहना था कि इसी साल उम्र का दोबारा जन्म हुआ है!

जिंदगी का पहला ब्रेक

उसके बाद निरहुआ 2005 में मुंबई चले गए! जहां उनको भोजपुरी गायक सुनील छैला बिहारी की फिल्म ‘चलत मुसाफिर’ में पहला ब्रेक मिला! इस फिल्म में दिनेश लाल यादव ने 2 गाने भी गाये! यह उनकी जिंदगी का पहला ब्रेक था लेकिन उसके बाद अभी तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा! यहां तक की निरहुआ अब राजनीति में भी सक्रिय हो गए हैं! उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में चुनाव लड़ा था हालांकि उसमें वह हार गए थे!

निरहुआ सम्पत्ति | Nirahua Property

दिनेश लाल यादव निरहुआ आज उनके पास बड़ी बड़ी महंगी गाड़ियां है लेकिन एक समय वह भी था जब वे साईकिल के लिए तरसते थे! निरहुआ के पास 60-70 लाख कीमत की रेंज रोवर, 30-40 लाख कीमत की फॉर्च्यूनर गाड़ी है! चुनाव से पहले दिए गए अपने हलफनामे में निरहुआ ने कहा कि कारों के अलावा उनके पास पल्सर बाइक है! 75 लाख के सोने के आभूषण, सोने और चांदी के सिक्के भी हैं! उनकी पत्नी मानशा के पास 6.30 लाख रुपये के गहने हैं! गोरखपुर में 45 लाख फ्लैट और मुंबई में तीन फ्लैट हैं जिनकी कीमत 3 करोड़ है! स्टार बनने के बाद निरहुआ एक फिल्म के 40 से 50 लाख चार्ज करते हैं!