भारतीय सेना का मनोबल गिराने के लिए,चीन के इशारे पर NDTV ने चला दिया झूठी खबर…

0
78978

एक तरफ भारतीय सेना सीमा पर चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रही है तो वहीं दूसरी ओर एनडीटीवी नाम का कुख्यात न्यूज़ संस्थान भारत और भारतीय सेना के खिलाफ प्रोपेगेंडा और फेंक न्यूज़ चला रहा है! हाल के दिनों में चीन भारत से परेशान हैं और परेशानी का कारण भी यह है कि भारत उन विदेशी कंपनियों को लगातार अपने मुल्क आने का न्योता दे रहा है! जो कोरोनावायरस के चलते चीन छोड़ देना चाहती है!

दरअसल चीन लगातार कोशिश कर रहा है कि वह भारत पर अपना दबाव बना ले क्योंकि भारत विदेशी कंपनियों को अपने यहां ना भुलाए! जिसके चलते चीन लगातार दबाव बनाने के लिए सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख बॉर्डर पर अपनी गतिविधि बढ़ा रहा है! लेकिन भारतीय सेना चीन की हर एक चाल को नाकाम कर रही है! पिछले दिनों सिक्किम के नाथूलाल में भारतीय सेना ने चार के बदले 13 चीनियों को घायल किया था! एक तरफ तो भारतीय सेना चीन को लताड़ रही है तो दूसरी ओर देश के गद्दार चीन का भरपूर साथ दे रहे हैं!

देश की कुख्यात एजेंसी एनडीटीवी ने चीन के इशारों पर भारत को नीचा दिखाने के लिए और भारतीय सैनिकों का मनोबल कम करने के लिए एक सूत्र आधारित खबर चलाइ!

23 मई को एनडीटीवी ने खबर चलाई है कि लद्दाख में चीनी सेना ने भारतीय सेना के सैनिकों को बंधक बना लिया! बंधक बनाने के बाद उन सैनिकों को छोड़ भी दिया! एनडीटीवी का कहना है कि उसको यह जानकारी सूत्रों ने दी है! लेकिन जैसे ही यह खबर आई तो सेना ने तुरंत इस खबर को फेक न्यूज़ घोषित कर दिया!

सेना का कहना है कि चीनी सेना ने किसी भी भारतीय सैनिक को बंधक नहीं बनाया यह खबर पूरी तरीके से फेक है!