असम में छुप के चला रहे थे आतंकी, कैम्प. सेना ने धर दबोचा

0
725
national-assam-terrorist-camp-busted-in-assam-rifles-joint-operation-1
Pic Credit - Google Images
national-assam-terrorist-camp-busted-in-assam-rifles-joint-operation-3
Pic Credit – Google Images

इस वक़्त एक बड़ी खबर आ रही है की असम राइफल्स ने एक जॉइंट ऑप्रेशन के तहत आतंकी कैंप को तबाह कर दिया है. तबाह हुए कैम्प्स की बात करें तो NSCN(R) और ZUF के शिविरों को इस ऑप्रेशन में तबाह किया गया है.

मीडिया की माने तो असम राइफल्स ने आतंकी शिविरों को तबाह करने के साथ ही यहाँ पर मजूद दो आतंकियों को जिन्दा गिरफ्तार भी किया हैं. गिरफ्तार किये गए आतंकियों के पास कुछ गोला बारूद भी बरामद हुआ हैं.

असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस के इस ज्वॉइंट ऑपरेशन में आतंकी कैंप राष्ट्रीय समाजवादी परिषद नागालैंड (सुधार) और ज़ेलियानग्रोंग संयुक्त मोर्चा (ZUF) द्वारा संचालित ठिकानों को तबाह किया गया है.

शुक्रवार रात को हुई रामगीज़ान इलाके में तोड़फोड़ के बाद से ही पुलिस ने ब्यान दिया था की आतंकी यहां पर ऐसी वारदातें अपनी बढ़ा रहें है. ऐसे में इनको रोकने के लिए अब हर मुमकिन प्रयास करने की जरुरत है.

पुलिस ने मीडिया से बात चीत के दौरान बताया की, “पकडे गए आतंकियों की पहचान पौंगोंगलोंग और ZUF के Sagu Rongmai के रूप में हुई, दोनों आतंकी जेलियानग्रोंग क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियां जैसे जबरन वसूली, अपहरण में शामिल रहे हैं. एक एक्सटॉर्शन स्लिप बुक, मोबाइल फोन और विभिन्न शिविर से घरेलू सामान भी बरामद किया गया है.”

पुलिस ने अपने ब्यान में आगे बताया था की, “सुरक्षाकर्मियों ने उनके छिपे हुए शिविर से एके 56 राइफल, 20 राउंड 7.62 मिमी गोला बारूद, 123 राउंड 5.56 मिमी गोला बारूद, जबरन वसूली पर्ची, मोबाइल फोन और विभिन्न घरेलू सामान बरामद किए.”

national-assam-terrorist-camp-busted-in-assam-rifles-joint-operation-2
Pic Credit – Google Images

फिलहाल पकडे गए दोनों जिन्दा आतंकियों से पूछताछ जारी है जिसमे फंडिंग से लेकर हथियारों की सप्लाई तक सबकी जानकारी पुलिस निकलवाने की कोशिश कर रही हैं. अब देखना यह होगा की पुलिस इन आतंकियों को अदालत में कितने सालों की सज़ा दिलवा पाती है.