Thursday, December 8, 2022

‘Nadiya Ke Paar’ की ‘Gunja’ का हुआ ये हाल! पहचानना हो गया है मुश्किल…

Nadiya Ke Paar साल 1982 में रिलीज़ हुई थी जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। पूरी तरह से सादगी और प्रेम पर बनी ये पारिवारिक फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की एवरग्रीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों पर आज तक अपनी छाप बनाये राखी है। इस फिल्म के सारे कलाकारों की आज भी काफी प्रशंसा होती है। इस फिल्म की लोकप्रियता से प्रभावित होकर की सलमान-माधुरी की हम आपके हैं कौन मूवी बनी जो अपने समय की हिट फिल्मों में गिनी जाती है।

Nadiya Ke ParNadiya Ke Paar
फिल्म का ये किरदार जो हर घर को भाया!

यूं तो फिल्म Nadiya Ke Paar के सारे कलाकारो को बेशुमार प्यार और प्रशंसा मिली। लेकिन फिल्म का एक किरदार ऐसा भी था जिसे आज तक खूब सराहा जाता है। ये किरदार था गूंजा का। इस किरदार को निभाया था साधना सिंह ने। गुंजा का किरदार निभाने वाली अदाकारा साधना सिंह ने अपनी मासूमियत से घर-घर में पहचान बनाई थी। साधना सिंह इस फिल्म से एक बड़ा नाम बन गई थीं। ‘नदिया के पार’ साधना की डेब्यू फिल्म थी। साधना को इस फिल्म के लिए काफी सराहना मिली थी। इस फिल्म के हिट होते ही साधना के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। इसके बाद उन्होंने करीब 20 फिल्मों में काम किया। इसमें ‘जुगनी’ और ‘मुक्काबाज’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Read More: बिन ब्याहीं माँ बन गयी थी Neena Gupta! सालों बाद छलका दर्द,खोले कई राज़…

Nadiya Ke Par

Nadiya Ke Paarकी गूंजा हैं एक उम्दा सिंगर!

आपको बता दें कि फिल्म नदिया के पार की शूटिंग यूपी के जौनपुर के छोटे से गांव में की गई थी। क्योंकि साधना सिंह यूपी की रहने वाली थी इसलिए यहां के लोगों का उनके प्रति बहुत ज्यादा लगाव था। साधना ने कुछ सीरियल में भी काम किया। साधना सिर्फ एक बेहतरीन हीरोइन ही नहीं बल्कि उम्दा सिंगर भी थीं। हांलाकि उन्हें पुराना स्टारडम नहीं मिल । अब साधना का लुक पूरी तरह से बदल चुका है। उन्हें देखकर पहचानना मुश्किल होता है कि ये वहीं गूंजा है जो फिल्मों में नज़र आया करती थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular