Tuesday, September 27, 2022

Asia cup का खिताब जीतने पर श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने करोड़, जानिए पूरी डिटेल्स

लंबे समय से राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता का सामना कर रहे श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये क्रिकेट के मैदान पर उसके 11 खिलाड़ी नायक बनकर उभरे जिन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) को23 रन से हराकर रविवार को छठी बार एशिया कप जीता और देशवासियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी. यह जीत सिर्फ श्रीलंका के क्रिकेट के लिये ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक और राजनीतिक तौर पर भी काफी मायने रखती है.

एक समय पांच विकेट 58 रन पर गंवाने के बाद भानुका राजपक्षा(Bhanuka Rajapaksa) के 45 गेंद पर नाबाद 71 रन की मदद से श्रीलंका ने छह विकेट पर 170 रन बनाये. जवाब में पाकिस्तानी टीम 147 रन पर आउट हो गई जबकि एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था. तेज गेंदबाज प्रमोद मधुशान(Pramod Madushan) ने चार ओवर में 34 रन देकर चार और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga) ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिये.

Pakistan vs Sri Lanka, Asia Cup 2022 Final Highlights: SL win their 6th title, beat PAK by 23 runs in Dubai | Hindustan Times

आर्थिक स्थिति खराब होने जैसी हालत में श्रीलंका के लिए एशिया कप का खिताब जीतना राहत लेकर आया है. एशिया कप का खिताब जीतने पर श्रीलंकाई टीम को लगभग 1.20 करोड़ रुपये दिए गए हैं (1.5 लाख डॉलर). वहीं, हारने वाली टीम यानि पाकिस्तान कोकरीब 60 लाख रुपये (75 हजार डॉलर) प्राइज मनी के रूप में मिले हैं.

वहीं, इसके अलावा टूर्नामेंट में कमाल करने वाले खिलाडियों पर भी पैसों की बारिश हुई है. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब वानिंदु हसरंगा को मिले, जिसे लगभग 11.94 लाख रूपये दिया गया. इसके अलावा प्लेयर ऑफ द फाइनल का खिताब भानुका राजपक्षे को मिले जिसे इनाम के रूप में करीब 4 लाख रुपये मिले हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular