Tuesday, September 27, 2022

Mohan Bhagwat हमारे राष्ट्रपिता, दिल्ली की मस्जिद में पहुंचने पर बोले इमाम!

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने गुरुवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख डॉ उमेर अहमद इलयासी (Umer Ahmed Ilyasi) से मुलाकात की. और इस मुलाकात के बाद तमाम चीज़े सामने निकलकर आया है. जिसमे इस मुलाकात के बाद उमेर इलयासी नें उन्हें ‘राष्ट्रपिता’ और ‘राष्ट्र ऋषि’ बताया है. उमैर इलयासी ने कहा कि, मोहन भागवत का हमारे यहां आना एक सौभाग्य की बात है. वो इमाम हाउस पर आज मुलाकात करने आए और वो हमारे राष्ट्रपिता और राष्ट्र ऋषि हैं.

हम सभी को प्रयासरत रहना चाहिए- इलयासी

उमेर अहमद इलयासी ने कहा, ‘देश की एकता, अखंडता बनी रहनी चाहिए, हमारी पूजा करने के तरीके अलग हो सकते हैं और उससे पहले हम सब इंसान हैं और इंसानियत हमारे अंदर रहनी चाहिए और हम भारत में रहते हैं तो हम भारतीय हैं. भारत विश्व गुरु बनने की कगार पर पहुंच रहा है और भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए हम सभी को प्रयासरत रहना चाहिए.

इलयासी ने मोहन भागवत को बताया राष्ट्रपिता

उमेर इलयासी की तरफ से मोहन भागवत को राष्ट्रपिता बोले जाने पर, पूछे गए सवाल पर उन्होंने फिर दोहराते हुए कहा कि, बिल्कुल वह हमारे देश के राष्ट्रपिता हैं. इसके साथ ही उमेर इलयासी के भाई शोएब इलयासी ने कहा, पिताजी का संघ के साथ एक पुराना रिश्ता रहा है. इसी परंपरा के तहत मौलाना जमील इलयासी जी की बरसी के मौके पर वह मस्जिद आए थे. यह पारिवारिक कार्यक्रम था और इसे बस इतना ही देखना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम सद्भावना रहता ही है और उन्होंने कुछ दिन पहले मुस्लिम बुद्धिजुवियों से भी मुलाकात की, वह पहले भी मुस्लिम लोगों से मिलते रहे हैं.

इलयासी से मिलने पहुंचे मोहन भागवत

दरअसल इमाम इलयासी से मिलने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में उनके कार्यालय पहुंचे. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान मुस्लिम समुदाय के अन्य कई नेता भी मौजूद रहे. इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बताया कि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक समाज और जीवन के विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलते रहते हैं. यह भी इसी सतत चलनेवाली संवाद प्रक्रिया का हिस्सा है.

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular