कंगाल Pakistan के इस अमीर हसीना से मिलिए, अरबों रुपये कर दिया दान!

Pakistan के सबसे अमीर शख्स शाहिद खान अपनी शाही जीवनशैली और कारोबार के साथ-साथ धर्मार्थ कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। 97,276 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाले स्पोर्ट्स टाइकून शाहिद खान नेशनल फुटबॉल लीग के जैक्सनविले जगुआर और फुलहम एफसी के मालिक हैं।

शाहिद के साथ-साथ उनकी बेटी शन्ना खान (shahid khan daughter shanna khan) भी चर्चा में हैं। वह पाकिस्तान की सबसे अमीर महिलाओं में से एक हैं लेकिन वह अपने बिजनेस से ज्यादा अपने लुक और दान के लिए जानी जाती हैं। वह अरबों रुपये दान कर चुकी हैं.

Pakistan: शन्ना खान की कुल संपत्ति

शन्ना जगुआर फाउंडेशन के माध्यम से कई धर्मार्थ कार्य कर रही हैं। वह कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि वाले युवाओं और उनके परिवारों की मदद के लिए कई कार्यक्रम चला रही हैं। अमेरिका के वुल्फ प्वाइंट एडवाइजर्स के निदेशक जस्टिन मैककेबे से शादी करने वाली 37 वर्षीय शन्ना खान की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से अधिक है।

शन्ना खान (shahid khan daughter shanna khan) ने अमेरिका से पढ़ाई की है इसलिए वह पाकिस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी काफी समय बिताती हैं और अपने अलग-अलग लुक के लिए भी जानी जाती हैं।

Pakistan: दान में दिए थे इतने करोड़

कई रिपोर्टों से पता चलता है कि शन्ना खान ने पिछले साल अमेरिका के इलिनोइस विश्वविद्यालय में ऑन्कोलॉजी कार्यक्रम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पशु चिकित्सा शिक्षण अस्पताल को 123 करोड़ रुपये का दान दिया था।

Pakistan की सबसे महंगी शादी

शन्ना का जन्म इलिनोइस में हुआ था और उन्होंने इलिनोइस विश्वविद्यालय में पढ़ाई की थी। वह अमेरिका और पाकिस्तान दोनों जगह बिजनेस और डोनेशन करती हैं। 11 अप्रैल 2015 को शन्ना और जस्टिन ने शादी कर ली। इसे पाकिस्तान की सबसे महंगी शादियों में गिना जाता है. शन्ना की माँ ने उसकी शादी में उसे डायमंड बर्ड ऑफ़ पैराडाइज़ ब्रोच दिया था। उनकी शादी में सजावट से लेकर खानपान तक हर चीज पर खूब पैसे खर्च किए गए।

Join us Click
Homeclick
कंगाल Pakistan के इस अमीर हसीना से मिलिए, अरबों रुपये कर दिया दान!