Monday, January 30, 2023

MCD जीतने के बाद Kejriwal के सामने होंगी ये 10 चुनौतियां! सातवीं चुनौती पूरी करने में छूट सकते हैं पसीने…

MCD Election Result: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से जारी हुई। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) आमने-सामने थी। लेकिन अब आम आदमी पार्टी की जीत सुनिश्चित हो चुकी है। चुनाव से पहले आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दी थी। आपको बता दें कि 4 दिसंबर को दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतदान हुआ था। इस चुनाव में 1349 उम्मीदवारों का भविष्य दांव पर लगा है और इस बार 50.48 फीसदी मतदान हुआ है। आइये आपको बता दें की क्या है वो चुनौतियां जिस पर अरविन्द केजरीवाल ने जनता को आश्वासन दिया था।

MCD
1.) लेवी बैंड: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा किया। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि नक्शों को पास करने की प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा और इसकी प्रक्रिया को सरल बनाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि वह प्रति कर्जदार को पैसा देना भी बंद कर देंगे।


2.) आवारा पशुओं का समाधान: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी दिल्ली में आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि वे दिल्ली में आवारा पशुओं की समस्या का समाधान निकालेंगे।


3.) पार्किंग की समस्या खत्म: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से पार्किंग की समस्या का स्थायी समाधान करने का वादा किया।

MCD

4.) शिक्षा-स्वास्थ्य: केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली नगर निगम के स्कूलों को बेहतर बनाएंगे और अस्पतालों को भी बेहतर बनाएंगे।

5.) बेहतर सड़कें और गलियां: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में(MCD)नगर निगम की सभी सड़कों और गलियों को ठीक करने का वादा किया।

Read More: Delhi MCD Election Result: 250 सीटों के रुझान आये सामने! कांग्रेस ने दर्ज की इतनी सीटों पर चौंकाने वाली जीत…


6.) सुंदर पार्क: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के भीतर सभी पार्कों को स्वच्छ और सुंदर बनाने का वादा किया।

MCD
7.) कचरे का पहाड़ खत्म करो, स्वच्छ दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली में कचरे के तीन पहाड़ों को खत्म करने का वादा किया और कहा कि वह नए कचरे के पहाड़ नहीं बनने देंगे. इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि वे दुनिया के दूसरे शहरों की तरह कचरे का निस्तारण करेंगे।

8.) व्यापारियों को परेशानी से राहत: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में व्यापारियों की समस्या खत्म करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करेंगे और इंस्पेक्टर राज को समाप्त करेंगे।

MCD
9.) समय पर वेतन: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने MCD के कच्चे कर्मचारियों की गारंटी के साथ समय पर वेतन देने का वादा किया. उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों का वेतन समय पर मिलेगा।

10.) वेंडिंग जोन: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों के लिए बड़ी गारंटी देते हुए कहा कि वे रेहड़ी-पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाएंगे। साथ ही रेहड़ी-पटरी वालों को लाइसेंस देने का भी वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular