Thursday, December 8, 2022

Betting में पहले गँवाए 25 करोड़ रुपए, फिर जीते 600 करोड़! लेकिन क्रिकेट नही ये खेल था कोई और…

Betting यानी जुए का खेल भले ही हीनता के भाव से देखा जाता है। लेकिन इसे खेलने वालों की किस्मत कब खुल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसी बात को साबित करता हुआ एक रोचक किस्सा सामने आया है। ये किस्सा है अमेरिका का। अमेरिका में एक फर्नीचर स्‍टोर के मालिक ने 613 करोड़ रुपए की इनामी धनराशि जीती है। जानकार हैरानी होगी की ये बेटिंग के इतिहास में जीती हुई सबसे बड़ी धनराशि मानी जा रही है।आइये बताते हैं आपको पूरा किस्सा।

पहले हारे 25 करोड़,फिर जीते 600 करोड़ !

अमेरिका के रहने वाले जिम मैक्निगवले (Jim McIngvale), मैट्रेस मैक (Mattress Mack) के नाम से भी जाने जाते हैं। उन्‍होंने Betting के तहत करोड़ों रुपए की राशि को अपने नाम किया है। अमेरिका की बेसबॉल टीम ह्यूस्‍टन एस्‍ट्रोस (Houston Astros) ने शनिवार को वर्ल्‍ड सीरीज का मुकाबला जीता। इस टीम के जीतते ही मैट्रेस मैक की किस्‍मत भी खुल गयी। ह्यूस्‍टन ने पिछले 6 सालों में दूसरी बार वर्ल्‍ड सीरीज जीती. मैट्रेस मैक ने इसके साथ ही 613 करोड़ रुपए (75 मिलियन अमेरिकी डॉलर) के साथ अपना फोटो भी ट्वीट की है। इस फोटो में एक ब्रीफकेस में भारी भरकम जीती हुई इनामी धनराशि नजर आ रही है। हालांकि, इसी टीम पर उन्‍होंने पिछले साल भी दांव लगाया था। लेकिन तब मैट्रेस को 25.35 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

Read More: एक ही परिवार के 3 लोगों ने कैसे कमाए 41- 41 लाख ! वो भी मात्र 246 रुपए लगा कर

Betting के बादशाह बना बुज़ुर्ग!

इस जीत के बाद मैट्रेस मैक ने अपनी पत्‍नी और ह्यूस्‍टन के लोगों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि पिछले सप्‍ताह के बारे में बयां करना मुश्किल है, इसके लिए शब्‍द नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि Houstonians के लिए जो बन पड़ेगा, वह करेंगे। इस शहर से बहुत ज्‍यादा प्‍यार करते हैं।उन्‍होंने कहा कि इस राशि से ह्यूस्‍टन एरिया गैलरी फर्नीचर स्‍टोर्स (Houston-area Gallery Furniture stores) का प्रमोशन करेंगे। स्पोर्ट्स बेटिंग एनालिटिक्‍स फर्म एक्‍शन नेटवर्क ने इससे पहले जानकारी दी थी कि मैट्रैस मैक ने बेटिंग के इतिहास में सबसे बड़ी इनामी धनराशि जीती है। उनसे ज्‍यादा पैसा आज तक किसी को नहीं मिला है। वैसे मैट्रेस मैक खेलों में बेटिंग करने के लिए फेमस हैं. वह फुटबॉल, कॉलेज बास्‍केटबॉल, बेसबॉल, हॉर्स रेसिंग पर दांव लगाते रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular