Thursday, December 8, 2022

Madhya Pradesh: दीपक से शादी रचा नाज़नीन बनीं नैंसी! अपनाया सनातन धर्म…

Madhya Pradesh के मंदसौर से एक अनोखी प्रेम कहानी का किस्सा सामने आया है। यहां एक युवती ने अपने प्रेमी से शादी करने के बाद स्वयं अपने मन से युवक का धर्म अपना लिया है। आपको बता दें की युवक हिन्दू है और युवती मुस्लिम थी। दोनों के बीच प्रेम हुआ और जब दोनों ने शादी करने का फैसला किया तो युवती ने हिन्दू धर्म में परिवर्तित होने की इच्छा व्यक्त की। जिसके बाद पूरे रीती-रिवाज़ों के साथ युवती का धर्म परिवर्तन हुआ। बताते चले की युवक का नाम दीपक है और युवती का नाम नाज़नीन था जो बदल कर अब नैंसी हो गया है। आइये बताते हैं आपको पूरा मामला।

Madhya Pradesh
स्वतः इच्छा से नाज़नीन बनी नैंसी!

Madhya Pradesh के मंदसौर के गुना जिले के कुंभराज में रहने वाली नाज़नीन बानो को 4 साल पहले टिक टॉक पर दीपक गोस्वामी नाम के एक युवक से प्यार हो गया। दोनों का घर भी एक ही मुहल्ले में हैं। पहले वह टिकटॉक पर उसे फॉलो करने लगी और बाद में दोनों ने किसी सोशल ऐप के जरिए बातचीत करना शुरू कर दी। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों 6 माह पहले घर से बिना बताए भाग गए। दोनों ने तय किया कि शादी करेंगे और सात जन्म के बंधन में बनेंगे। कुछ दिन पहले दीपक ने अपने परिवार से संपर्क किया। उसने परिजनों से कहा कि उसे मुस्लिम धर्म की लड़की नाज़नीन से प्यार हुआ है। वह सनातन धर्म अपनाना चाहती है। युवक के पिता ने 6 महीने पहले मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म स्वीकार कर चुके चेतन सिंह राजपूत से संपर्क किया। उसके बाद गुरुवार की रात्रि में विधि विधान से गायत्री मंदिर में नाजनीन ने सनातन धर्म स्वीकार कर लिया।

Madhya Pradesh

Madhya Pradesh की है ये अनोखी प्रेम-कहानी!

नैंसी से शादी करने वाले दीपक की उम्र 22 साल है और अभी वह कॉमर्स फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है जबकि नैंसी 19 साल की है और 9वीं क्लास तक पढ़ी है। मंदसौर जिले में धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म अपनाकर शादी करने का पिछले 6 महीने में यह पांचवा मामला है। नैंसी गोस्वामी और दीपक गोस्वामी की शादी के मौके पर संत भी पहुंचे और समाजसेवी पहुंचे और उन्होंने अपना आशीर्वाद दिया। दीपक और नैंसी दोनों गुना जिले के रहने वाले हैं। टिकटॉक पर जब इनका प्यार परवान चढ़ा। दीपक की शादी 20 मई को और कहीं होने वाली थी, उसी समय नाजनीन ने दीपक से कहा कि  मैं सनातन धर्म स्वीकार करने को तैयार हूं। दीपक और नैंसी दोनों अपने प्यार को सात जन्मों के बंधन में बांधकर अब खुश है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular