5 JUNE को चंद्र ग्रहण: जानें किन राशि को पहुंचा रहा फायदा,और किस राशि को नुकसान…

0
7808

कल यानी 5 जून को चंद्र ग्रहण लगने वाला है! यह ग्रहण एक उपछाया चंद्र ग्रहण होगा जो वृश्चिक राशि में लगेगा! यह चंद्र ग्रहण भारत में मान्य नहीं होगा इसलिए यहां सूतक काल भी नहीं माना जाएगा! बता दें कि चंद्र ग्रहण 5 जून की रात को 11:11 बजे से शुरू होगा और देर रात 2:34 बजे को समाप्त होगा! सामान्य तौर पर इस चंद्रग्रहण का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन राशियों पर इसका प्रभाव जरूर पड़ेगा! तो आइए बताते हैं किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है!

मेष : मेष राशि वालों को इस ग्रहण की वजह से थोड़ी बहुत मानसिक परेशानी हो सकती है! नौकरी और धन के मामलों में भी समस्या आ सकती है! यदि इस राशि के जातक किसी को कर्ज देने वाले हैं तो सोच समझ कर फैसला ले! इस राशि वाले चंद्र ग्रहण के समय लक्ष्मीनारायण के मंत्रों का जाप करें!

वृषभ : इस राशि वाले को थोड़ी बहुत शादी में दिक्कत आ सकती है! धन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है! आर्थिक नुकसान होने का योग बन रहे हैं! ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें!

मिथुन : इन राशि वालों की नौकरी और सेहत की समस्या आ सकती है धन के लेन-देन में भी अपने क्या हो सकता है! ओम कली कृष्णाय नमः का 108 बार जाप करें!

कर्क : इन राशि के जातक वालों के लिए प्यार के मामले में अड़चन आ सकती है! धन और कैरियर के लिए भी यह सही समय नहीं है! ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमो के मंत्रों का जाप करें!

सिंह : इन राशि वालों को थोड़ी बहुत दिक्कत हो सकती है माता के सेहत पर ध्यान दें खर्चों पर अपना नियंत्रण रखें! ओम कली ब्राह्मणे मंत्र का जाप करें!

कन्या : इन राशि वालों के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है व्यापार और पार्टनरशिप के मामले में भी दिक्कतें बढ़ सकती है! ओम सोम सोमाय नमः का जाप करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा!

तुला : बस अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है इस ग्रहण की वजह से आपको कोई खास समस्या नहीं होगी किसी को कर्ज ना दे! हनुमान के मंत्रों का जाप करें!

वृश्चिक : इन राशि वालों के अंदर आत्मविश्वास की कमी हो सकती है मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है घर में झगड़े हो सकते हैं! ओम सूर्याय नमः का जाप करें!

धनु : इन राशि वालों को बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है! इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना दें! ओम कृष्णाय नमः का जाप करने से कोई भी समस्या नहीं आएगी!

मकर : इन राशि वालों की सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है! ग्रहण के असर से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है! ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करना चाहिए!

कुम्भ : कुंभ राशिफल वालों को अपने कैरियर पर ध्यान देने की जरूरत है मेहनत ज्यादा करें धन को संभाल कर रखें अचानक कोई खर्च आ सकता है! ओम नीलकंठए नमः का जाप करें!

मीन : इन राशिफल वालों के लिए बेवजह की यात्राओं से बचना जरूरी है वाहन चलाते समय सावधानी बरतें लेन-देन से बचें! ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का मंत्र का जाप करें!