Monday, January 30, 2023

Lionel Messi Net Worth: Argentina के स्टार फुटबॉलर की प्रॉपर्टी के बारे में सुन कर हो जाएंगे हैरान!

Lionel Messi महान फुटबॉलरों में से एक हैं। वे दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में से एक है और वास्तव में, नेट वर्थ के नज़रिये से सबसे अमीर खिलाड़ी हैं। मेसी ने अपने शानदार करियर के दौरान अनगिनत ट्राफियां जीती हैं और कई खेल रिकॉर्ड बनाए हैं जो लंबे समय तक अखंड रह सकते हैं। उन्होंने 16 नवंबर 2003 को 16 साल की उम्र में स्पेनिश ला लीगा क्लब एफसी बार्सिलोना की पहली टीम के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की। अगस्त 2021 में जब उन्होंने क्लब छोड़ा, तब तक उन्होंने 10 ला लीगा खिताब, सात कोपा डेल रे खिताब जीते थे। तीन यूईएफए सुपर कप खिताब, तीन फीफा क्लब विश्व कप ट्राफियां और कैटलन पक्ष के लिए चार यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब। इसके अतिरिक्त, उन्होंने छह यूरोपीय गोल्डन शू पुरस्कार जीतकर एक रिकॉर्ड बनाया।

Lionel Messi Net Worth

प्रॉपर्टी के बारे में सुन कर हो जाएंगे हैरान!

अर्जेंटीना के दिग्गज वर्तमान में PSG के लिए सितारे हैं और कथित तौर पर £ 18,000-प्रति माह के लिए पेरिस में विल्स डे न्यूली में एक घर किराए पर ले रहे हैं। और पिछले कुछ वर्षों में उनके पास बार्सिलोना और मियामी में मकान हैं। जबकि हाल ही में उन्होंने इबीसा और रोसारियो को अपने प्रॉपर्टी पोर्टफोलियो में शामिल किया है। फोर्ब्स द्वारा 2022 में पूर्व-कर आय में उनकी कुल कमाई 130 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान लगाया गया था, जिससे वह 1 मई 2021 और 1 मई 2022 के बीच 12 महीने की अवधि में सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलीट बन गए। फुटबॉल के दिग्गज दुनिया के छह अरबपति एथलीटों में से एक हैं। फोर्ब्स ने उनके करियर की कमाई 1.15 अरब डॉलर आंकी है।

Read More: FIFA WC : Morocco के खिलाड़ी ने माँ के साथ नाच कर मनाया जीत का जश्न! वीडियो छू लेगी दिल…

Lionel Messi Net Worth
Lionel Messi की इतनी है नेट वर्थ!

2022 में लियोनेल मेसी की कुल कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा ऑन-फील्ड कमाई के रूप में आया, जिसमें उनके प्रदर्शन के लिए मिलने वाले वेतन और प्रोत्साहन शामिल हैं। फोर्ब्स के अनुसार, मेस्सी ने ऑन-फील्ड कमाई के रूप में 75 मिलियन अमरीकी डालर कमाए – 2021 से 2022 तक अध्ययन अवधि में केवल मैक्सिकन मुक्केबाज कैनेलो अल्वारेज़ से पीछे एक आंकड़ा। पीएसजी में मेस्सी का शुद्ध वेतन कथित तौर पर प्रति वर्ष 35 अमरीकी डालर और 41 मिलियन अमरीकी डालर के बीच है। इस हिसाब से मेसी प्रतिदिन कम से कम लगभग 95,000 अमेरिकी डॉलर कमाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular