LIC की दमदार पॉलिसी, मात्र 100 रुपये से कम के निवेश करने पर मिलेंगे 11 लाख, मौके का आप भी उठा सकते है लाभ

LIC Aadhaar Shila Scheme: भारतीय जीवन बीमा निगम लगातार ही एक से बढ़कर एक पॉलिसी लेकर आते रहते हैं ऐसे में यह पुरुष, महिला यहां तक की बच्चों के लिए भी कई प्रकार की जीवन बीमा पॉलिसी प्लान ऑफर करती रहती है. जिसके अंदर फ्यूचर प्लान से लेकर कोई प्रकार के फाइनेंशियल टारगेट और ज़रूरतें शामिल होती है ऐसे ही एक पॉलिसी महिलाओं के लिए ऑफर की गई है जिसका नाम LIC आधार शिला पालिसी है.

LIC आधारशिला पालिसी एक गैर लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा पॉलिसी है जो की महिलाओं के लिए ऑफर की गई है और इस पॉलिसी के एक हिस्से के तौर पर बीमा वाले व्यक्ति को मैच्योरिटी समय पर एक फिक्स्ड पेमेंट भी दिया जाता है और उनके असमरहिक निधन की स्थिति में परिवार वालों को भी फाइनेंशियल टूर पर मदद की जाती है.

Amitabh-Rekha Anecdote: अमिताभ की पार्टी में जब रेखा ने खुद को कर लिया था बाथरूम में बंद, फिर जो हुआ उसने डाला सबको हैरानी में…

यह पॉलिसी कम रिस्क वाली फाइनेंशियल टारगेट और जरूरत के लिए कई प्रकार के ऑप्शन के लिए कंज्यूमर ओरिएंटेड पॉलिसी के लिए भी फेमस है. एलआईसी आधारशिला पालिसी भी इन्वेस्टर को 87 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से निवेश करने पर 11 लाख रुपए तक कमाने का ऑफर देता है.

87 रुपए में कैसे बनाएं 11 लाख?

दरअसल इस योजना की बात करें तो यहां पर कोई भी महिला 15 सालों के लिए हर रोज कम से कम 87 रुपए यदि जमा करती हैं तो पहले ही साल के अंत में उसे महिलाओं का कुल योगदान 31755 रुपए हो जाता है और ऐसे में 10 साल की अवधि में यह राशि 317550 हो जाती है और अंत में 15 साल के बाद तक पहुंचने पर पॉलिसी धारक कुल मिलाकर 11 लख रुपए पाने का हकदार हो जाता है.

LIC Aadhaar Shila Scheme: न्यूनतम आयु

LIC आधार शिला पालिसी के तहत न्यूनतम आयु 8 साल की है जबकि इसमें अधिकतम आयु 55 साल की है ऐसे में निवेश शक न्यूनतम 10 साल की पॉलिसी अवधि रख सकता है और अधिकतम 20 साल की पॉलिसी अवधि के लिए भी जा सकता है वही मैक्सिमम मैच्योरिटी आयु 17 साल की है ऐसे में जो व्यक्ति इसमें निवेश करने का भी दुख है वह कम से कम 75000 से लेकर ₹300000 तक का निवेश भी कर सकता है.