Thursday, December 8, 2022

जानें Dinesh Karthik सबसे अलग हैलमेट क्यों पहनते हैं,इसके पीछे है ये कारण…

जानें Dinesh Karthik सबसे अलग हैलमेट क्यों पहनते हैं? जैसा की आप लोगों को मालूम होगा कि इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 मैच की सीरीज चल रही है! ऐसे में दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के फिनिशर रहे दिनेश कार्तिक एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं! वही जब अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम को आखिरी ओवर में कुल 9 रनों की आवश्यकता थी लेकिन ऐसे में दिनेश कार्तिक ने यह बड़े ही आसानी से खत्म कर लिया! दरअसल, उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को भारत की झोली में डाल दिया!

जानें Dinesh Karthik सबसे अलग हैलमेट क्यों पहनते हैं?

लेकिन ऐसे में दिनेश कार्तिक के फैंस और देश की जनता में एक सवाल तो हमेशा ही सामने खड़ा हो जाता है कि आखिरकार दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करते समय सबसे अलग हेलमेट क्यों लगाते हैं? दरअसल आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक जो हेलमेट (Dinesh Karthik’s helmet) इस्तेमाल करते हैं उसमें काफी कुछ विशेष होता है और इस प्रकार के डिजाइन वाला हेलमेट ज्यादातर अमेरिकी फुटबॉल खेलो और बेसबॉल इस्तेमाल किया गया है! वहीं ऐसे में बोल से बचाने के लिए इस हेलमेट में अतिरिक्त ग्रिल बने होते हैं और यह बाकी खिलाड़ियों के हेलमेट से वजन में भी हल्का होता है!

इसका फायदा यह होता है कि गर्दन को घुमाने में और खासकर दौड़ते समय फील्डर पर नजर रखने में काफी सहूलियत मिलती है इन सबके अलावा सिर पर यह काफी अच्छी तरीके से फिट भी हो जाता है और इसकी एक हो खूबी के बारे में अगर बात की जाए तो यह आम हैमलेट के मुकाबले ज्यादा वेंटिलेटर होता है!

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular