जेएनयू के छात्र ने बीजेपी और भारतीय सेना पर लगाया आ रोप

0
687
JNU student Sajid Bin Sayed BJP Indian Army, JNU , Sajid Bin Sayed, BJP, Indian Army

JNU student Sajid Bin Sayed BJP Indian Army: हमेशा सुर्खियों में रहने वाली जवाहरलाल यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में बनी हुई है! इस यूनिवर्सिटी के छात्र हमेशा कोई ना कोई वि-वादित बयान देते रहते हैं इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ! जेएनयू के छात्र पर कश्मीर मुद्दे पर विवादित ट्वीट करने और भारतीय सेना के खिलाफ नफ-रत को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है! केंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष साजिद बिन सईद के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A और जानबूझकर शांति को भंग करने के आरोप पर धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है!

दरअसल, साजिद बिन सईद ने अपने ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है और कहा गया है कि “भारतीय सेना कश्मीरियों पर नरसं-हार करती है, जो RSS की तरफ से तैयार किया जाता है! BJP सरकार को अपने क्षेत्रीय लालच को रोकना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा कश्मीरियों के आधिकार स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए! अंतर्राष्ट्रीय निकायों द्वारा इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करने का यही सही समय है!”

वही साजिद बिन सईद ने 12 जुलाई को एक और ट्वीट किया था जिसके अंदर लिखा था कि “कश्मीर दुनिया में सबसे ज्यादा सैन्य गतिविधियों का स्थान है, जहां हर दूसरे दिन मानवाधिकारों का उल्लंघन होता है! सरकार कश्मीर में जातीय सफाया करती है जैसे इजरायल फिलिस्तीन में करता है!”

पहले ट्वीट के बाद 8 जुलाई को तजिंदर यादव ने दिल्ली में कापसहेड़ा स्थित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी! जिसके बाद जेएनयू के छात्र साजिद बिन सईद ने अपना पहला ट्वीट डिलीट कर दिया था!