Thursday, December 8, 2022

High Speed 5G Internet के लिए Jio का बड़ा दांव! Nokia के साथ डील कर Airtel को दिया झटका…

5G Internet Service in India: आपको बता दें की Reliance Jio ने हाई स्पीड 5G नेटवर्क को लेकर नोकिया (Nokia) और एरिकसन (Ericsson) कंपनी के साथ साझेदारी की है। यह एक मल्टी-ईयर डील है। इस डील के तहत नोकिया (Nokia) और एरिकसन (Ericsson) कंपनी के साथ मिलकर जियो ग्राहकों को हाई-स्पीड 5G नेटवर्क उपलब्ध कराएंगी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नोकिया और एरिकसन की नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी सपोर्ट के जरिए जियो अपने ग्राहकों को अल्ट्रा हाई इंटरनेट स्पीड ऑफर करेगा। साथ ही लैग-फ्री कनेक्टिविटी मिलेगी।

5G Internet

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी!

स्वीडिशन टेलिकॉम गियर मेकर एरिकसन (Ericsson) ने रिलायंस जियो के साथ स्ट्रैटजिक 5G कॉन्ट्रैक्ट डील का ऐलान किया है। यह कंपनी जियो के लिए स्टैंडअलोन मेगा 5G Internet नेटवर्क उपलब्ध कराने का काम करेगा। बता दें कि जियो अकेली ऐसी कंपनी है, जो भारत में स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क उपलब्ध करा रही है। वही नोकिया (Nokia) की तरफ से जियो को 5G रेडियो फ्रिक्वेंसी एक्सेस नेटवर्क (RAN) में मदद की जाएगी।

Read More: 5G Service: Airtel यूजर्स के लिए आ रही है बड़ी खुशखबरी! अब पुराने फ़ोन में भी एक्टिवटे हो सकेगा 5G! जानिये कैसे…

5G
मिलेगा हाई स्पीड 5G Internet

ऐसा अनुमान जाहिर किया जा रहा है कि 5G डेटा स्पीड भारत में 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होगी। इस हाई स्पीड 5G नेटवर्क की मदद से मर्जिंग टेक्नोलॉजी जैसे सेल्फ ड्राइविंग कार और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में मदद मिलेगी। रिलायंस जियो ने 5G स्पेक्ट्रम ऑक्शन में सबसे ज्यादा कीमत में स्पेक्ट्रम खरीदे हैं। साथ ही कंपनी गूगल के साथ मिलकर जल्द 5G फोन लॉन्च करने जा रही है। जियो की तरफ से फिलहाल 4 शङरों में 5G नेटवर्क को रोलआउट कर दिया गया है। बता दें की हाल ही में देश में से हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5G Service की शुरुआत हो चुकी है। 1 अक्टूबर को इसे लांच किया गया जहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular