इसे कहते है स्कीम! मात्र 1597 का निवेश, 93 लाख तक का रिटर्न, देखे स्किम की पूरी जानकारी

सरकारी कंपनी एलआईसी के बारे में तो आप लोग जानते ही होंगे जो लोगों के लिए खास प्रकार की पॉलिसी पेश करती रहती है जिसके बाद निवेश करने पर लोगों को काफी मुनाफा भी होता है वही एलआईसी के इन पॉलिसी में लोगों को काफी अच्छा रिटर्न भी दिया जा रहा है ऐसे में आपके लिए भी निवेश करने का अच्छा मौका बना हुआ है यदि आप लोग यह मौका गवा देते हैं तो बाद में आपको पछताना भी पढ़ सकता है.

आज हम जिस योजना की बात कर रहे हैं उसे स्कीम की खास बात तो यह है कि इस पॉलिसी में काफी कम आयु में ही आप निवेश करके इसकी शुरुआत कर सकते हैं और इस स्कीम की मेच्योरिटी बेनिफिट के साथ गारंटी के साथ एकमुश्त रकम के साथ में मूल बीमा रकम भी प्राप्त हो जाती है.

दरअसल इस योजना का नाम LIC धन वर्षा प्लान है जिसमें काफी लंबे समय की सेविंग के साथ बीमा पॉलिसी के लाभ को भी जोड़ा गया है यह पॉलिसी धारकों को प्रीमियम रकम का भुगतान करके उनके भविष्य और उनके परिवार की फाइनेंसियल स्थिति को बेहतर करने में मदद करती है जिसके तहत पॉलिसी भागों को दो टर्म प्लान दिए गए हैं इसमें केवल एक बार ही प्रीमियम जमा करना होता है.

93 लाख का रिटर्न

LIC धन वर्षा प्लान के तहत दो ऑप्शन में निवेश करने का मौका दिया जाता है इसमें पहले प्रीमियम 1.25 गुना तक रिटर्न देता है यदि ऐसे में आप 10 लाख रुपए का सिंगल प्रीमियम जमा करते हैं तो डेथ बेनिफिट के रूप में आपको सवा गुना ज्यादा पैसा मिलता है यानी कि इसका 12.5 लाख रुपए आपको मिलेंगे। वहीं दूसरे ऑप्शन में मौत के हो जाने पर आपको 10 गुना तक का रिटर्न मिल जाता है यानी कि यदि पॉलिसी धारक की मौत दसवें पॉलिसी वर्ष में हो जाती है तो नॉमिनी को 91,49,500 दिए जाते हैं.

वहीं अगर पॉलिसी धारक की 15वीं पॉलिसी वर्ष में ही मौत हो जाती है तो उसके बाद 93 लाख 49500 दिए जाते हैं वहीं ऐसे में 10 लख रुपए के एक निवेश पर आसानी से एक करोड रुपए तक का रिटर्न मिल जाता है यदि पॉलिसी धारक 10 लाख रुपए के निवेश पर एक करोड़ तक का रिटर्न मिलेगा और वहीं यदि कोई जीवित रहता है तो भी ऐसी कंडीशन में भी गारंटीड लाभ हो सकता है.