वीडयो:- मोहम्मद शमी ने कहा कहीं भी बॉल डाल रहा हूं फिर भी विकेट मिल रही है, ये सब अल्लाह की मेहरबानी है

0
153
ishant-sharma-seeks-advice-from-mohammed-shami-2
Pic Credit - Google Images
ishant-sharma-seeks-advice-from-mohammed-shami-3
Pic Credit – Google Images

क्रिकेट में कभी न कभी ऐसा मौक़ा जरूर आता है, जब किसी एक व्यक्ति की वजह से पूरी टीम ही मैच जीत जाती है. ऐसा एक मौका कल भी आया जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वजह से भारत बांग्लादेश की चल रही टेस्ट सीरीज़ में से पहला मैच भारत में एक पारी की मदद से जीता.

मैच के बाद छोटी सी बातचीत के दौरान हर्षा भोगले के सामने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा ने कहा की, “मैं शमी से पूछता हूं कि वो ऐसा क्या कर रहा, जब पैड पर लगती है तो आउट कर देता है, बल्लेबाज पुल मारता है तो आउट हो जाता है. मैं इससे पूछ रहा हूं कि ऐसा क्या कर रहा है, हमें भी बता दे हम तो बीट करा-करा के परेशान हैं. ऐसी कौन सी चीज कर रहा है.”

इशांत द्वारा ली गयी इस चुटकी पर शमी चुप नहीं रहे बल्कि उन्होंने कहा की, “मेरे दिमाग में रहता है कि मैं कोच और कप्तान की तरफ से फ्री हूं. बाकी आप लोग हैं जो मुझे फ्री रहने देते हैं और ज्यादा सोचने नहीं देते. जो टेस्ट मैच में करना चाहिए मैं वही कर रहा हूं, मैं अच्छे टप्पे पर रख रहा हूं. आप लोग मेरा काम आसान कर देते हैं.”

शमी के जवाब पर फिर इशांत शर्मा ने एक और सवाल पूछते हुए कहा की, “हम भी वही करते हैं. हम पूछ कुछ और रहे हैं तुम कुछ और कह रहे हो. हम भी अच्छे एरिया में डाल रहे हैं लेकिन तुम मारते हो पैड पर तो नीचे लग जाती है हम मारते हैं तो मिस हो जाती है, ऐसा क्यों?”

तो शमी ने इस सवाल का ख़ूबसूरती से जवाब देते हुए कहा की, “देखो लोगों ने कहा है कि बिरयानी का कमाल है और इसके अलावा मुझ पर अल्लाह का करम है.”

आपको बता दें की मयंक अग्रवाल की 243 रनों की पारी के साथ ही 114 ओवर पर 493 के स्कोर पर भारत के 6 विकेट गिरे हुए थे और कप्तान कोहली ने मैच डिक्लेअर कर दिया. भारत की पारी से पहले बांग्लादेश का स्कोर 58.3 ओवर में 150 रन का था जिसमे बांग्लादेश की टीम ने अपने सभी विकेट खो दिए थे.

बांग्लादेश के अपनी दूसरी पारी में इनिंग को बचाने का भरपूर प्रयास कर रही थी लेकिन 69.2 ओवर में 213 रनों के स्कोर पर उसने सभी विकेट खो दिए. इसी के साथ भारत ने इस सीरीज़ के पहले मैच को 130 रन और एक पारी के साथ जीत लिया.