Thursday, December 8, 2022

Mukesh Ambani के घर गूंजी किलकारियां! बेटी Isha Ambani बनीं जुड़वाँ बच्चों की माँ

Mukesh Ambani की बेटी Isha Ambani माँ बन गयीं हैं। उन्होंने जुड़वाँ बच्चो को जन्म दिया है। इन जुड़वां बच्चों में से एक लड़का और एक लड़की है। इस खबर की जानकारी परिवार के सदस्यों ने दी है। आपको बता दें बच्चों का नाम आदिया और कृष्णा रखा गया है। परिवार की ओर से मीडिया को जारी बयान में कहा गया है, ‘‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे बच्चों ईशा और आनंद को 19 नवंबर 2022 को जुड़वां बच्चे हुए हैं।’’ हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया कि बच्चों का जन्म कहां हुआ। सूत्रों ने कहा कि बच्चों का जन्म अमेरिका में हुआ।

Isha Ambani
2018 में हुई थी Mukesh Ambani की बिटिया की शादी!

Isha Ambani की शादी साल 2018 में हेल्थकेयर बिजनेस ग्रुप पीरामल के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है। उनकी शादी देश की सबसे महंगी शादियों की लिस्ट में शामिल है जिसमें देश, बॉलिवुड और दुनियाभर की कई नामचीन हस्तियां शामिल हुई थीं। ईशा अंबानी ने शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है जबकि अंबानी और पीरामल परिवार ने आज यानी रविवार दोपहर को मीडिया स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी। देश के सबसे बड़े बिजनेस घरानों में से एक अंबानी परिवार और पीरामल परिवार के लिए ये खुशियों की घड़ियां हैं। मीडिया स्टेटमेंट में जानकारी दी गई है कि ईशा और आनंद पीरामल को ट्विन्स बेबी हुए हैं और मां ईशा के साथ उनके दोनों बच्चे स्वस्थ हैं।

Read More: Mukesh Ambani की मां नहीं करती पैसों की बर्बादी, शादी में पहनी 3 साल पुरानी साड़ी…

Isha Ambani

रिटेल की कमान है Isha Ambani के हाथ में!

रिलायंस की 45वीं एजीएम (Reliance AGM) में मुकेश ने Isha Ambani का परिचय ग्रुप के खुदरा कारोबार की मुखिया (Retail Business Chief) के तौर पर कराया था। इस ऐलान के साथ मुकेश अंबानी ने बड़ा मैसेज भी दिया। यह पितृ सत्‍ता प्रधान समाज को आईना दिखाता है। उद्योगपति ने साफ कर दिया कि उनके कारोबार के बंटवारे में बिटिया का हक भी उतना ही है, जितना दो बेटों अनंत और आकाश का है। मुकेश अंबानी ने ईशा को रिटेल की कमान देने के साथ छोटे बेटे अनंत को एनर्जी बिजनेस (Energy Business) की कमान सौंपी। बड़े बेटे आकाश को ग्रुप की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) का प्रमुख पहले ही नामित किया जा चुका है। इस तरह पूरा सक्‍सेशन प्‍लान स्‍पष्‍ट है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular