इरफान के बेटे ने कहा मुझे अपने धर्म वालों से ही लग रहा ड-र, मुझे मेरे धर्म से जज न करें…

0
466

दिंवगत अभिनेता इरफ़ान खान (Irrfan Khan) के बड़े बेटे बाबिल खान (Irrfan khan’s Son) ने भारत में प्रचलित धा-र्मिक भेद भाव के मुद्दे पर खुल कर बात की है। दिंवगत अभिनेता खान के बड़े बेटे बाबिल खान अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते नजर आते है और इस बार उन्होंने अपने से हो रहे भे-दभाव को लेकर बात की है। बाबिल खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक लम्बी-चौड़ी पोस्ट शेयर की है। जिसमे उन्होंने बोला है कि आखिर वो क्यों ड-रते है और क्यों वो अपने धर्म के नाम पर खुद को जज नहीं कराना चाहते है।

Irrfan khan son Babil khan share a post in Instagram, इरफ़ान खान, Irrfan Khan, बाबिल खान, Irrfan khan's Son, Babil Khan

उन्होंने बोला, ‘जब तक मेरी टीम न बताये मैं सत्ता के लोगो के बारे में कुछ भी पोस्ट नहीं कर सकता क्योकि इससे मेरा भी करियर खत्म हो सकता है। मैं अब दर गया हूँ। मैं अपने धर्म के आधार पर खुद को जज नहीं कराना चाहता हूँ। क्योकि मैं कोई धर्म नहीं हूँ बल्कि मैं एक इंसान हूँ। जैसे बाकि के लोग है मैं इसी तरह हूँ। ईद के लिए जो छुट्टी को रद्द कर दिया गया है लेकिन रक्षा- बंधन की छुट्टी अभी भी है। कोई बात नहीं मैं शनिवार को मनाऊंगा जब ईद नहीं होगी। बाबिल खान ने ये भी शेयर किया है कि उन्हें अपने पोस्ट के बाद ‘देश द्रो-ही’ या ‘पाकिस्तान जाने’ जैसी घृणित टिप्पणियां भी मिल सकती है।

Irrfan khan son Babil khan share a post in Instagram, इरफ़ान खान, Irrfan Khan, बाबिल खान, Irrfan khan's Son, Babil Khan

उन्होंने ये भी लिखा, ‘कि तो पाकिस्तान जा न फिर देश द्रो-ही’ जैसी टिप्पणियों की प्रतीक्षा कर रहा हूँ। सबसे पहले मैं भारत से प्यार करता हूँ और मैं आपको ये सब इसलिए बता रहा हूँ, क्योकि मैं अपनी पढ़ाई लंदन में करता हूँ। हर बार जब मैं जाता हूँ तो वापस आने के लिए इंतजार करता रहता हूँ। यहां रिक्शे की सवारी करना, अक्सा बीच पर पानीपुरी खाना, कही पर भी यात्रा करना जैसे जंगलो में भी भीड़ में इन सबके लिए मैं इंतजार नहीं कर पाता हूँ। मैं अपने भारत से प्यार करता हूँ। आप मुझे देश द्रो-ही बोलने की हिम्मत मत करना। मैं आप लोगो से वादा करता हूँ। मैं एक मुक्केबाज हूँ। मैं आपकी नाक तो-ड़ दूंगा।’