सानिया मिर्जा ही नहीं ये हसीनाएं भी कर चुकी पाकिस्तानियों से शादी, एक तो बॉलीवुड पर कर चुकी है राज…

Indian beauties who married Pakistanis: बॉलीवुड हो या खेल जगत, सेलिब्रिटीज किसी भी इंडस्ट्री के हों, उनकी पर्सनल लाइफ पर्सनल नहीं रहती। उनके प्रशंसक और आलोचक उनकी निजी जिंदगी पर हर समय नजर रखते हैं। ऐसे में कोई अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहता है तो किसी की जिंदगी में आई तबाही उसके सुर्खियों में रहने की वजह बन जाती है. भारत में कई ऐसी हसीनाएं हैं जिन्होंने पाकिस्तानी अभिनेताओं-क्रिकेटरों से शादी की और फिर अपने प्यार के लिए अपना देश छोड़ दिया। इनमें से कुछ आज भी सुखी जीवन जी रहे हैं तो कुछ के लिए उनकी शादी एक समस्या बन गई है। इस लिस्ट में किस ब्यूटी का नाम है? लिस्ट यहां देखें-

रीना रॉय-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रीना रॉय का है। जो मशहूर क्रिकेटर मोहसिन खान को अपना दिल दे बैठी थी। दोनों ने 1983 में कराची में गुपचुप तरीके से शादी कर ली और फिर उनकी शादी तलाक में खत्म हो गई। इस शादी में एक्ट्रेस को काफी नुकसान हुआ था। रीना को अपनी बेटी सनम की कस्टडी के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

सानिया मिर्जा-

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी कर ली है। हाल ही में दोनों के तलाक की खबरें काफी चर्चा में रहीं।

हो चुका है सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का तलाक? खुद सानिया मिर्जा ने उठा दिया पर्दा…

नोनिता लाल-

भारत की शीर्ष महिला गोल्फर नोनिता लाल ने 1992 में पाकिस्तानी गोल्फ चैंपियन फैजल कुरैशी से इस्लामाबाद में आयोजित एक गोल्फ टूर्नामेंट में मुलाकात की। टूर्नामेंट के दौरान बातचीत से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर करीब एक महीने बाद कुरैशी ने नोनीता को घुटने पर बैठकर प्रपोज किया। नॉनिता ने भी इसके लिए हां कर दी और फिर दोनों ने शादी कर ली।

सामिया आरजू-

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने हरियाणा की सामिया आरजू से शादी की है। दोनों की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी, यहीं से इनकी लव-स्टोरी शुरू हुई और फिर 2019 में दोनों ने शादी कर ली।

रीता लूथरा-

पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास ने भी भारत की रीता लूथरा को अपना जीवनसाथी चुना। जहीर से शादी करने के बाद रीता ने भी अपना नाम बदलकर समीना अब्बास रख लिया था। खास बात यह है कि जहीर अब्बास का जन्म पाकिस्तानी पंजाब के सियालकोट में हुआ था, जहां कभी रीता के पिता की पोस्टिंग हुई थी।