Tuesday, September 27, 2022

India v/s Australia T20: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम आज इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं

India v/s Australia T20: भारत(India) और ऑस्‍ट्रेलिया(Australia) के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा. यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि इसके जरिये दोनों टीमें आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 की तलाश (India v/s Australia T20) करेंगी.

भारतीय टीम के लिए यह सीरीज ज्‍यादा अहम है क्‍योंकि उसके सभी प्रमुख खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्‍ध हैं जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी यहां नहीं आए हैं. मगर इस सीरीज से ऑस्‍ट्रेलिया को बहुत कुछ मिल सकता है, जैसे कप्‍तान आरोन फिंच(Aaron Finch) का फॉर्म और टिम डेविड(Tim David) का प्रदर्शन.

IND vs AUS T20: Australia to visit India for 3-match T20 series

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं. भारतीय टीम का यहां पलड़ा भारी है, जिसने 13 मैच अपने नाम किए जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 9 मैच जीते हैं.

दोनों टीमों के बीच एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत में दोनों टीमें 8 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया और 3 में ऑस्ट्रेलिया विजयी रही है. एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला. दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के नतीजों पर नजर डाले तो यहां ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है. कंगारू टीम ने यहां 3-2 की बढ़त बना रखी है.

India vs Australia 2nd T20: When and where to watch IND vs AUS match | Sports News,The Indian Express

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में फैंस की निगाहें टिम डेविड(Tim David) के प्रदर्शन पर रहेंगी, जिन्‍होंने आईपीएल से जबर्दस्‍त लाइमलाइट हासिल की और टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में उनका चयन होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान आरोन फिंच(Aaron Finch) के फॉर्म में लौटने का फैंस को बेसब्री से इंतजार है जबकि मिचेल मार्श(Mitchell Marsh) की गैरमौजूदगी में स्‍टीव स्मिथ(Steve Smith) तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी करेंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के कई दिग्‍गज खिलाड़ी सीरीज खेलने नहीं आए हैं, तो जिन्‍हें मौका मिलेगा, उनसे टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी.

India v/s Australia T20: ये हो सकता है आज का संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

टीम ऑस्ट्रेलिया:आरोन फिंच (कप्‍तान), जोश इंग्लिस, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मैथ्‍यू वेड, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एडम जंपा, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और सीन एबट.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular