Thursday, December 8, 2022

IND vs NZ T20 Series: Rahul Dravid की Team India से हो सकती है छुट्टी! T20 Series के लिए ये बन सकते हैं कोच…

T20 World Cup 2022 में Team India का सफर खत्म हो गया है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली। अब टीम को नूज़ीलैंड दौरे पर जाना है (IND vs NZ T20 Series)। जहा भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच टी 20 सेरीस खेली जाएँगी। इसी बीच टीम इंडिया के कोच को लेकर बड़ी जानकारी सामने आयी है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की सीरीज से कोच Rahul Dravid को आराम दिया जा सकता है।


Rahul Dravid को दिया जा सकता है आराम!

IND vs NZ T20 Series की शुरुआत 18 नवंबर से होने जा रही है। इस सीरीज में तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। अब इसी बीच ऐसी खबर आ रही है की इस सीरीज के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दे दिया गया है। उनकी जगह नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman टीम इंडिया एक्टिंग हेड कोच का दायित्व निभाएंगे। द्रविड़ के साथ-साथ उनकी पूरी कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद आराम दिया गया है। इसमें बॉलिंग कोच पारिस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ भी शामिल हैं।

Read More: India vs New Zealand: हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का बनाया गया कैप्टन! Rohit और Virat टीम से बाहर ?

IND vs NZ T20 Series
IND vs NZ T20 Series में VVS Laxman हो सकते हैं कोच!

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया- नेशनल क्रिकेट एकेडमी की टीम लक्ष्मण के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेगी। इनमें एक्टिंग बैटिंग कोच के तौर पर ऋषिकेश कानित्कर और एक्टिंग बॉलिंग कोच के रूप में साईराज बहुतुले शामिल हैं। यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच का दायित्व निभाएंगे। इससे पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे पर भी वह टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी वह टीम इंडिया के साथ थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular