Monday, January 30, 2023

IND vs BAN 2022: सीरीज़ शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को लेकर आयी बड़ी खबर! ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर…

IND vs BAN 2022: न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला के बाद, अब भारत के लिए बांग्लादेश को उसकी घरेलू परिस्थितियों में लेने का समय है। भारत को दो वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस सीरीज की शुरुआत के साथ ही भारत के स्टार खिलाड़ियों की वापसी की पूरी तैयारी है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है। लेकिन सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी हाथ में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।


मोहम्मद शमी की जगह लेगा ये खिलाड़ी!

IND vs BAN 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है। उमरान मलिक भारत की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे जब वे तीन मैचों की एकदिवसीय (एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय) श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड में थे। मोहम्मद शमी की आखिरी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत के लिए थी। शमी ने 2013 में भारत के लिए डेब्यू किया और 82 वनडे खेले। उन्होंने 5.6 की इकॉनमी से 152 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर, उमरान ने सिर्फ 3 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 6.47 की इकॉनमी से 3 विकेट लिए हैं। शमी की अनुपस्थिति में, दीपक चाहर या मोहम्मद सिराज भारत के तेज गेंदबाज के रूप में काम करेंगे.

Read More: Shreyas Iyer ने बना दिया वो रिकॉर्ड जिसे अभी तक नहीं बना पाए है रोहित-विराट! आ गए रमीज़ राजा के बराबर…

IND vs BAN 2022
IND vs BAN 2022: 4 दिसम्बर को खेला जाएगा पहला ODI!

पूरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड से सीधे बांग्लादेश के लिए रवाना हुई और अपने प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 4 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ करेगी। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कुछ इस प्रकार है रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

RELATED ARTICLES

Most Popular