IMC अध्यक्ष मौलाना तकिर का नागरिकता बिल पर पूरे हिंदुस्तान को चेतावनी बोला

0
426
imc-president-maulana-takir-warns-entire-india-on-citizenship-bill-1
Pic Credit - Google Images
imc-president-maulana-takir-warns-entire-india-on-citizenship-bill-2
Pic Credit – Google Images

आईएमसी, मुस्लिम मजलिस, तंजीम उलमा इस्लाम, जमीयत उलमा हिंद और आल इंडिया मुस्लिम ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) जैसे संगठनों की अगुवाई में मुसलमानों ने देश में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन किए और तो और आईएमसी अध्यक्ष तौकीर रजा ने तो हिन्दुवों को धमकी देते हुए कहा है की अगर यह बिल वापिस नहीं लिया तो देश की गलियों से खून बहेगा.

इतना ही नहीं उन्होंने मुसलमानों को जेहाद के लिए भी उकसाया और कहा की, “मुसलमान अगर इज्जत के साथ बावकार जिंदगी चाहते हैं तो उन्हें कुर्बानी देने को तैयार रहना होगा। पहली गोली वह अपने सीने पर खाएंगे”.

जमीयत के जिलाध्यक्ष मुफ्ती अबु जफर नोमानी अलकासमी ने भी सिटी मस्जिट्रेट और सीओ फर्स्ट को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए मीडिया को बताया की यह कानून संविधान के खिलाफ हैं. इसे जितना जल्दी हो वापिस लिया जाना चाहिए.

एमआईएम जिलाध्यक्ष मोहम्मद असलम ने भी हिंसक प्रदर्शन के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया. उन्होंने ने भी इस बिल को संविधान और गाँधी निति के विरुद्ध बताया. लेकिन सवाल तो इन संगठनों से यह है की, जब अंत में पता है की ज्ञापन देने से काम बन सकता है तो हिंसक प्रदर्शन करने से क्या मतलब है? क्या यह चेतावनी हैं? कश्मीर 1991 या फिर खिलाफत मुहीम की?

फिलहाल बृहस्पतिवार देर रात इज्जतनगर की महलऊ मस्जिद के इमाम मोहम्मद राहत खान कादरी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं. जुमे की नमाज़ के बाद इन्होने मुसलमानों को भड़काने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था.

imc-president-maulana-takir-warns-entire-india-on-citizenship-bill-3
Pic Credit – Google Images

गिरफ्तारी के बाद मुसलमानों की भीड़ थाने के बाहर लग गयी, जिससे बाद एसएसपी ने उन्हें निजी मुचलके की जमानत पर वापिस रिहा कर दिया. देश में हालात ऐसे हैं की मुसलमान देश की पूरी सरकारी संपत्ति को आग लगा देंगी दुनिया को फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक भी मुस्लिम सरकारी गोली से मर गया तो यूनाइटेड नेशंस, ह्यूमन राइट्स, कांग्रेस, ओवैसी, भारतीय मीडिया अपने कपडे फाड़ते हुए तांडव करते नज़र आएंगे.