ओवैसी ने कहा था, 15 मिनट पुलिस हटा लो, फिर दिखाते हैं, अब कोर्ट ने इसी मामले पे कहा है इसे दबोचा जाए

0
196
hyderabad-local-court-order-case-to-be-registered-against-akbaruddin-owaisi-3
Pic Credit - Google Images
hyderabad-local-court-order-case-to-be-registered-against-akbaruddin-owaisi-1
Pic Credit – Google Images

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के विधायक और असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ हैदराबाद की एक अदालत ने पुलिस को मामला दर्ज़ करने का आदेश जारी किया है.

2019 के जुलाई महीने में 15 मिनट की धमकी वाले ब्यान को फिर दोहराया था, यह मामला करनदर में एक बैठक के दौरान हुआ था. अकबरुद्दीन के खिलाफ यह मामला कोर्ट में वकील करुणासागर लेकर गए थे.

याचिकाकर्ता और वकील करुणासागर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया है की, “अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) अदालत, हैदराबाद ने एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 153 (बी) और 506 के तहत अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए मेरी शिकायत पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया. ओवैसी का 15 मिनट की धमकी वाले बयान पर 23 दिसंबर तक एक रिपोर्ट दर्ज करने को कहा.”

आपको बता दें की 2019 में जुलाई महीने में हुई करनदर में एक बैठक के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था की, “लोग उन्हें डराते हैं जो आसानी से डर जाते हैं और उन लोगों से डरते हैं जो जानते हैं कि उन्हें कैसे डराना है. वे (आरएसएस) मुझसे नफरत क्यों करते हैं? यह इसलिए है क्योंकि वे सक्षम नहीं हैं. मेरे द्वारा किए गए 15 मिनट के बयान पर जवाब नहीं दे पाए हैं.”

hyderabad-local-court-order-case-to-be-registered-against-akbaruddin-owaisi-2
Pic Credit – Google Images

आपको बता दें की शिकायत दर्ज़ करवाने की कोशिश बजरंग दल और वीएचपी ने जुलाई 2019 में की थी लेकिन पुलिस द्वारा एफआईआर न लिखे जाने पर वकील करुणासागर आगे आये और अब कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज़ करके कार्यवाही करने के आदेश जारी किये है.

फिलहाल अब देखना होगा की पुलिस अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ क्या और कैसे मामला दर्ज़ करती है. इसके साथ ही क्या अब असदुद्दीन ओवैसी जो की एक वकील भी है, वो अपने छोटे भाई को इस विवादित ब्यान पर भी बचाने की कोशिश करेगा?