NRC बिल के कारण हिंदुस्तान इजरायल बन जाएगा:- असदुद्दीन ओवैसी

0
370
hindustan-will-become-israel-because-of-nrc-bill-2
Pic Credit - Google Images
hindustan-will-become-israel-because-of-nrc-bill-1
Pic Credit – Google Images

इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन या एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सख्त लहज़े पर टिप्पणी करते हुए कहा हैं की यह बिल भारत को इजराइल बनाने का काम करेगा.

असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया की यह बिल, “नागरिकता संशोधन विधेयक दिखाता है कि वे भारत को एक मज़हबी मुल्क़ बनाना चाहते हैं. भारत इसराइल जैसे देशों की क़तार में आ जाएगा जो कि दुनिया का सबसे ज़्यादा भेदभाव करने वाला मुल्क़ है.”

असदुद्दीन ओवैसी ने बाबा साहब आंबेडकर के संविधान का हवाला देते हुए मीडिया से कहा की, “ये क़ानून संविधान के अनुच्छेद 14 और 21 का उल्लंघन करता है क्योंकि इसमें धर्म के आधार पर नागरिकता जाएगी.”

आपको शायद पता न हो लेकिन बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हरी झंडी दे दी हैं. इसलिए कयास लगाए जा रहें हैं की अगले सप्ताह इस बिल को सदन में पेश किया जाएगा. यही नहीं बीजेपी इस बिल को पेश करने से पहले एक वहीप जारी करेगी जिसमे बीजेपी अपने सभी सांसदों को सदन में मजूद रहने के लिए आदेश देगी.

इस बिल के बाद भारत में किसी भी गैर मुस्लिम इंसान को मात्र छह साल भारत में रहने के बाद नागरिकता दे दी जाएगी. मुसलामानों के लिए भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए सभी दरवाजे बंद हो जाएंगे.

असदुद्दीन ओवैसी के ब्यान के बाद लोगों ने ट्विटर पर जमकर खिंचाई की, जिसके कुछ नमूने निचे दिए हैं…