Gold Price Today: वैश्विक बाजार में सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जानें कितनी है कीमत

Gold Price Today: त्यौहारों का सीजन चल रहा है। नवरात्री के बाद अब लोग बेसब्री से दिवाली का इन्तजार कर रहे हैं। दिवाली के समय सोने-चांदी की खरीदारी में तेजी से उछाल आता है। दिल्ली के मेटल मार्केट में सोने की कीमत करीब 62,000 रुपये है। सोने की कीमत धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। हर दिन सोने की कीमत में उछाल देखि जा रही है। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 50 रूपए बढ़कर 61,700 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया।

Gold Price Today: जानिए एक्सपर्ट की राय

एक्सपर्ट की माने तो बीते बुधवार को सोने की बिक्री में भारी उछाल आया है। त्यौहारों के सीजन को देखते हुए अब घरेलू बाजार में खुदरा सोने के आभूषणों की मांग में सुधार होने की संभावना है। वैश्विक बाजार की बात करें तो सोने की कीमत गिरकर 1,974 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है। वहीं चांदी की कीमत में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। चांदी लुढ़कर 22.88 डॉलर प्रति औंस पर आ गई।

इजरायल और हमास युद्ध का असर

आपको बता दें कि इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर सोने और चांदी की कीमतों में साफ दिखाई दे रहा है। सोने और चांदी की डिमांड इस समय काफी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें:हमास के हमले को आतंकी कृत्य बताने पर Shashi Tharoor पर भड़के मुस्लिम संघठन,फिलिस्तीन समर्थन से जुड़े कार्यक्रम से किया बाहर

Leave a Comment