इंजीनियर पति ने कहा नही कटवाऊंगा चोटी, तलाक देना है तो देदो,MBA पत्नी ने दे दिया तलाक…

0
26837

Engineer husband said that I will not cut the braid: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पति-पत्नी के बीच चोटी काटने की बात तलाक तक पहुंच गई है। वास्तव में, पति ने अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद चोटी रखने की कसम खाई थी कि वह अपनी मृत्यु तक चोटी नहीं काटेगा। व्यक्ति ब्राह्मण परिवार से है। दो साल पहले एक सड़क दुर्घटना में उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। मृत्यु के अनुष्ठान के दौरान व्यक्ति का मुंडन किया गया था। इसमें, धार्मिक मान्यता के अनुसार, पति ने चोटी रखी।

कुछ दिनों के बाद सब कुछ पहले जैसा हो गया लेकिन पति ने चोटी नहीं काटी। पत्नी ने अब पति पर चोटी काटने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। अरेरा कॉलोनी निवासी की पत्नी ने फॅमिली कोर्ट में तलाक की याचिका दायर की। दाखिल मामले में पत्नी का कहना है कि पति चोटी कटी होने के कारण चरवाहे की तरह दिखता है। उसका पति उसका मजाक उड़ाता है, जिससे वह बहुत अपमानित होती है।

न्यायालय ने मामले को काउंसलिंग में डाल दिया है। जब कोर्ट ने काउंसलिंग की, तो पाया गया कि दोनों के बीच झगड़ा पति द्वारा रखी गई चोटी है। पत्नी का कहना है कि शिखा होने के कारण पति बुरे स्वभाव का लगता है। यह उसका मानक नहीं है। जबकि पति एक कार्यकारी इंजीनियर है। पत्नी MBA पास है। काउंसलर सरिता राजानी ने बताया कि महिला की 2 फरवरी 2016 को शादी हुई थी।

महिला ने काउंसलर से कहा कि अगर वह अपने पति से चोटी काटने के लिए कहती है, तो वह मामले को टाल देता है। चोटी रखकर सभी ने अपने पति को पंडितजी कहना शुरू कर दिया है। पति जोर देकर कहता है कि वह अपनी चोटी कभी नहीं काटेगा। मृत्यु के बाद उसका शरीर शरीर से जल जाएगा। वहीं, पति का कहना है कि पत्नी के पास सारी खुशियां हैं लेकिन वह अपनी चोटी के पीछे लेटी हुई है। पत्नी छह माह से मायके में है। पत्नी का आग्रह है कि या तो काट लो या तलाक दे दो।