Tuesday, September 27, 2022

Dream11-fantasy cricket: बस एक ट्रिक आपको बना देगी करोड़पति ! आजमाकर देख लें….

Dream11-fantasy cricket: Dream11 फेंटेसी क्रिकेट गेम एक ऐसा गेम है। जो कि संभावनाओं पर आधारित होता है। Dream11 एक APP है। Dream11 ऐप में हम अपनी Team बना सकते हैं। अपनी टीम में हम अपने मनपसंद खिलाड़ियों (Favourite Players) को शामिल कर सकते हैं। अगर अब Dream11 पर ज्यादा से ज्यादा Team बनाते हैं तो आपको ज्यादा पैसे कमाने का अधिक अवसर मिल सकता है। अगर अभी Dream11 के माध्यम से पैसे कमाना (Earn Money from Dream 11) चाहते हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम की है। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

Dream11-fantasy cricket Winning Tips & Trick

आपको बता दें कि अगर आप Dream11-fantasy cricket में टीम बनाते हैं। टीम बनाने के बाद आपको लगता है कि आप सफल नहीं हो पाएंगे तो आपको बता दें कि आप हा रने वाली टीम बनाएं। क्योंकि अगर आप हारने वाली टीम बनाते हैं। तो यहां आपको सफल होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। हा रने वाली टीम बहुत कम लोग बनाते हैं। इसलिए यहां आपके सफल होने के ज्यादा अवसर हैं। अगर साफ शब्दों में कहे तो ज्यादातर लोग Prediction के आधार पर चलते हैं। लेकिन आप इसके उल ट चलेंगे तो ऐसे में आपको अच्छी पोजीशन रैंक (Rank on better Positon) करने में मदद मिलेगी।

Dream11-fantasy cricket में एक करोड़ ऐसे करें अपने नाम

ज्यादातर क्रिकेट की चाहत (Cricket Fans) रखने वाले लोग Dream11 में पैसे इसलिए लगाते हैं क्योंकि उन्हें करोड़पति बनना होता है। क्या Dream11 के माध्यम से करोड़पति बनना (How to become millionaire by Dream 11) आसान है? क्रिकेट एक गेम है। इसमें कोई खिलाड़ी सफल होता है तो कोई खिलाड़ी सफल नहीं भी होता। अगर आप भी Dream11 में करोड़ रुपए जीतना चाहते हैं, तो इसके लिए हम आपको उन सभी पहलुओं के बारे में बताएंगे। जिससे आपको 1 करोड़ रुपए जी तने में आसानी होगी।

Dream11-fantasy cricket Playing11 का सही रूप में चुनाव करें

Dream11 में 1,00,00,000 रुपए अपने नाम करने के लिए आपको एक टीम बनाने की जरूरत होती है। टीम बनाने के लिए आप दोनों टीमों को मिलाकर ग्यारह खिलाड़ियों का चुनाव कर सकते हैं। क्रिकेट के खेल में कौन सा खिलाड़ी कितना अच्छा खेलता है। वह आगे किस तरह से खेलेगा इसके बारे में हमें पहले से पता नहीं होता। इसके लिए आपको खिलाड़ियों के बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी है। आइए अब आपको बताते हैं कि आप टीम बनाने के लिए किस तरह से खिलाड़ियों का चुनाव करें।

किस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

आपको बता दें कि अगर आप Dream11 में टीम बनाना चाहते हैं। तो आप सबसे पहले इस बात की जानकारी ले कि  आप जिस मैच में पैसे लगाना चाहते हैं, वह मैच किस स्टेडियम (Know about Stadium) में खेला जा रहा है। जब तक आप को स्टेडियम के बारे में जानकारी नहीं मिलेगी। तब तक आपको यह भी पता नहीं चलेगा कि आपका खिलाड़ी उस स्टेडियम में कैसे खेलता है। गूगल के माध्यम से आप स्टेडियम के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Pitch की स्थिति के बारे में जानकारी होना है बेहद जरूरी

अगर आप Dream11 में टीम बना रहे हैं, तो आपको Cricket Stadium की Pitch के बारे में भी जानकारी होना बहुत जरूरी है। ग्राउंड (Ground) के पीछे ही हमें जानकारी मिलती है कि किसे ज्यादा लाभ होगा बैट्समैन (Batsman) को या फिर बोलर (Bowler) को। अगर Pitch में ज्यादा Bounce नहीं है तो यह Batsman के लिए फायदेमंद है। मैदान के पिच की रिपोर्ट (Pitch report) आप कई ऑनलाइन वेबसाइट (website) से पता कर सकते हैं।

Also Read:- 49 रुपये में Dream 11 पर टीम बनाई,रातो- रात बन गया करोड़पति…..

आप के खिलाड़ी कितने रन बना सकते हैं

आपको Dream11 पर पैसे बनाने के लिए क्रिकेट के हर पहलुओं के बारे में जानकारी होनी चाहिए। जिससे अधिक से अधिक रन बनते हैं। हर क्रिकेट मैच से पहले आपको यह जानकारी लेना होगा कि आखिर इस मैदान में आपके क्रिकेटर कितने रन बना सकते हैं। उसी के हिसाब से आप अपने खिलाड़ियों का चुनाव कर सकते हैं।

Captain और Vice- Captain का चुनाव कैसे करें

Dream11 पर अपनी टीम बनाने से पहले हमें यह सुनिश्चित करना होता है कि आखिर हमारा कैप्टन (Who is your Captain) कौन होगा। हमें हमेशा Captain और Vice Captain का चुनाव अपने विवेक के अनुसार करना चाहिए। अगर मैदान का पिच अच्छा हो तो इससे Bowler को लाभ मिलेगा। इसलिए वॉइस कैप्टन हमें बॉलर ही बनाना चाहिए। अगर पिच की स्थिति बहुत अच्छी हो तो हमें कैप्टन और वाइस कैप्टन हमेशा ही बैट्समैन को बनाना चाहिए। साथ ही साथ हमें पिछले रिकॉर्ड्स को भी ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है।

पहले किस खिलाड़ी का रिकॉर्ड उस पिच पर अच्छा रहा है

हमें क्रिकेट प्लेयर के बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी है। अगर हमें क्रिकेट प्लेयर के बारे में जानकारी नहीं दी है। तो हम इंटरनेट के माध्यम से प्लयेर के बारे में जानकारी ले सकते हैं। टीम बनाने से पहले हमें पिछले क्रिकेट रिकॉर्ड को भी ध्यान में रखना होता है। पिछली क्रिकेट टीम के आधार पर ही हम अगली टीम बना सकते हैं।

Dream11 से जुड़ी जानकारी यहां से लें

अगर आप Dream11 पर टीम बनाना चाहते हैं। आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी चाहिए। तो इसके लिए आप सीधे तौर पर Dream11 Twitter Account पर जाकर सवाल कर सकते हैं। हम आपके लिए नीचे Dream11 का टि्वटर अकाउंट लिंक संलग्न कर रहे हैं। टि्वटर के माध्यम से आप सीधे तौर पर Dream11 से सवाल पूछ सकते हैं।

Dream 11 Twitter – Check out Dream11 (@Dream11): https://twitter.com/Dream11?s=08

RELATED ARTICLES

Most Popular