CORONA और कांग्रेस अभी देश के लिए सबसे बड़ा संकट है: BJP नेता

0
247

भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने बुधवार को कांग्रेस पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना और कांग्रेस अभी देश के लिए सबसे बड़ा संकट हैं। राज्य में बजरी मा-फिया का शासन है, अ-पराध दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और सरकार एक होटल में दो सप्ताह से रह रही है।

राज्यपाल के बारे में की जा रही टिप्पणी को लेकर सतीश ने कहा कि कांग्रेस के लोग राज्यपाल के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे साफ है कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी से निपटेगी, लेकिन ऐसा लगता है कि राज्य में मनोचिकित्सकों की मांग बढ़ने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे मंत्री किसी भी सामान्य कार्यकर्ता की तुलना में निम्न भाषा का उपयोग कर रहे हैं।

जब कैबिनेट सत्र बुलाने की सिफारिश करता है, तो राज्यपाल को सत्र बुलाना पड़ता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी राज्यपाल पद की गरिमा पर हमला कर रही है। गहलोत, असंतुलित होकर राजभवन और राज्यपाल के लिए जो कुछ कहा वह चिंताजनक हैं। कांग्रेस इस राजनीतिक हंगामे में भाजपा और राज्यपाल को दोषी मानती है, लेकिन संविधान और कानून का अनुपालन कांग्रेस द्वारा नहीं किया जाएगा, यह दबाव की राजनीति द्वारा भी नहीं किया जाएगा।

पूनिया ने कहा कि राज्यपाल ने सत्र बुलाने के अपने इरादे को स्पष्ट कर दिया है। 21-दिन के नोटिस के माध्यम से सत्र बुलाने की एक विधि प्रक्रिया है। आप अनुमान लगा सकते हैं कि 13 मार्च को, जब सत्र को रोक दिया गया था, तब स्पीकर ने कोरोना के कारण विधानसभा को रोक दिया था, लेकिन आज जब कोरोना अपने चरम पर है और सरकार सत्र बुलाने पर आमादा है।