Thursday, December 8, 2022

IND v/s AUS: मैच जितने के बाद Dinesh Karthik ने खोला राज, बोले- रोहित शर्मा ने..

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में छह विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) रहे, जिन्होंने 20 बॉल पर नाबाद 46 रनों की पारी खेली. वहीं दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने आखिरी ओवर में छक्का एवं चौका लगाकर मैच फिनिश किया. और इसके साथ ही भारत को एक बड़ी जीत दिला दी.

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक से कही थी ये बात

भारतीय टीम के फिनिशर दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने आखिरी ओवर में शानदार छक्का और चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में दिनेश कार्तिक ने कहा,“ज्यादा बात नहीं हुई. रोहित मुझे यह बताने की कोशिश कर रहा था कि गेंदबाज क्या करेगा, मेरे पास भी योजना थी.मिडल आर्डर के बल्लेबाज के रूप में यह निष्पादन के बारे में है. विजयी रन बनाना अच्छा लगता है. बल्ले से रोहित और गेंद के साथ अक्षर शानदार थे, बुमराह को वापस देखकर अच्छा लगा. हमें गति को आगे बढ़ाने की जरूरत है. 1-1 एक अच्छा स्कोर है. आप उन क्रंच गेम को खेलना चाहते हैं. लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम बिना किसी चोट के लोगों के लिए एक शो पेश करके खुश हैं.”

भारत को आखिकार मिली है शानदार जीत

91 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रही थी और उसने 2.4 ओवर में ही 39 रन बना दिए थे. फिर केएल राहुल के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी और उसने विराट कोहली और सूर्या के विकेट भी लगातार बॉल पर गंवा दिए थे.

लेकिन आखिरी तक कप्तान रोहित शर्मा टिके रहे और दिनेश कार्तिक ने आखिर में आकर उनकी मदद करते हुए भारतीय टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाते हुए श्रृंखला में टीम को बनाए रखा.

वहीं, टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. दूसरे ही ओवर में उसने कैमरन ग्रीन(Cameron Green) और ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) का विकेट गंवा दिया. ग्रीन को कोहली ने रन आउट किया, वहीं मैक्सवेल को अक्षर ने अपनी स्पिन के जाल में फंसाया.

ऑस्ट्रेलिया के एक समय 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे, लेकिन मैथ्यू वेड(Matthew Wade) ने तूफानी बैटिंग कर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया. वेड 43 रन पर नाबाद रहे.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular