1 अगस्त से 16 अगस्त तक समूर्ण Lockdown? क्या सही में ऐसा आदेश हुआ है जारी?

0
296

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बिहार सरकार की चिट्ठी, जिसमें राज्य में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का उल्लेख है, वास्तव में फेक है। इस संबंध में बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है। गृह विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि 1 से 16 अगस्त तक लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के संबंध में मीडिया और सोशल मीडिया में खबरें चलाई जा रही हैं, यह भ्रामक और तथ्यों से परे है।

लॉकडाउन फेक अधिसूचना वायरल

कोराना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 16 जुलाई से लॉकडाउन कर दी है। इसके बावजूद, संक्रमण पर अंकुश नहीं लगाया गया है। इस कारण से, लॉकडाउन अवधि बढ़ाए जाने की उम्मीद है। इसे देखते हुए, किसी ने लॉकडाउन एक्सटेंशन की फेक अधिसूचना जारी की है। तदनुसार, बिहार में लॉकडाउन की अवधि 1 अगस्त से बढ़ाकर 16 दिन कर दी गई है।

IPRD ने अधिसूचना को बताया गलत

बिहार सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने राज्य सरकार की फर्जी अधिसूचना जारी होते ही ट्वीट कर स्थिति स्पष्ट कर दी। बता दें कि सूचना और जनसंपर्क विभाग को जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य में लॉकडाउन के विस्तार के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है, न ही इस संबंध में कोई सरकारी आदेश जारी किया गया है। ज्ञात हो कि बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 जुलाई से 16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया था।