Monday, January 30, 2023

Delhi: भगवाधारियों पर हाथ उठाना दरोगा को पड़ा महंगा! डीसीपी तक पहुंचा मामला..!

राजधानी Delhi से एक खबर सामने आयी है जो की काफी चौंकाने वाली है। ये मामला दिल्ली के लाल किला चौकी का है। बताया गया है की यहाँ अपनी शिकायत लिए जब फरियादी थाना पहुंचे तो वहा मौजूद दरोगा फरियादी के गले में भगवा गमछा देख कर भड़क गया। दावा किया जा रहा है की गुस्साए हुए दरोगा ने फरियादियों के साथ काफी ज़्यादती की। और तो और ये भी कहा गया है की पहले दरोगा ने मारपीट की फिर गला तक दबा दिया गया। साथ ही दरोगा पर फरियादियों ने 6 घंटे तक पुलिस चौकी में बंधक बनाए जाने का इल्ज़ाम भी लगाया गया है। इस पुरे घटना की लिखित शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लिखित में कर दी गयी है। इसके साथ ही कथित तौर पर ज़्यादती करने वाले दरोगा को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

6 घंटे तक बंधक बनाने का लगाया इल्ज़ाम!

आ रही ख़बरों के मुताबिक 24 नवम्बर, 2022 शाम करीब 7 बजे अपनी शिकायत लेकर राष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित सिंह राठौर और महासचिव अवनीश जाँगिड़ Delhi के लालकिला पुलिस चौकी के इंचार्ज से मिलने गए थे। बताया जा रहा है की जब दोनों फरियादी चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर कमल जीत सिंह के सामने पहुंचे ऐसे ही दोनों के गले मे पड़े भगवा गमछे को देखकर चौकी इंचार्ज भड़क और बोले “यहां कोई मोदी, अमित शाह, और राजनाथ नहीं है यहाँ मैं हूँ बस मैं…” और इसके बाद चौकी इंचार्ज का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इसके बाद आरोप है कि इसके बाद चौकी इंचार्ज ने फरियादी अमित राठौर और उनके साथी अवनीश जाँगिड़ के साथ एक सिपाही को साथ लेकर मारपीट शुरू कर दी।

इस दौरान आरोपी दरोगा ने फरियादी अमित राठौर का गला दबा दिया और तब तक नहीं छोड़ा जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया। मारपीट से दोनों फरियादियों की तबियत बिगड़ गई, लेकिन इसके बाद भी आरोपी दरोगा ने फरियादियों को नहीं छोड़ा। यहां तक कि दरोगा ने मोबाईल फोन भी छीन लिए और करीब 6 घंटे तक ज़बरदस्ती पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा!

Delhi

Delhi के लाल किला चौकी का है पूरा मामला!

इस पूरे मामले पर पीड़ित अमित राठौर ने बताया कि वहां मौजूद कुछ अन्य पुलिसकर्मियों और पब्लिक के लोगों ने हमें बचाने की कोशिश की। लेकिन दरोगा ने किसी की नहीं सुनी और वह हमारे साथ अपराधियों की तरह वर्ताब करते रहे। वहीं सूचना पर लालकिला चौकी पहुंचे हिन्दूवादियों के विरोध के बाद करीब 6 घंटे बाद आरोपी लालकिले के चौकी इंचाई कमलजीत सिंह(सरदार जी) दोनों फरियादियों को को रात्रि करीब 1 बजो चौकी से छोड़ा। इस घटना से नाराज़ हिंदूवादियों ने पीड़ित अमित राठौर और अवनीश जांगिड़ के साथ आरोपी लालकिले के चौकी इंचाई कमलजीत सिंह की दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लिखित में शिकायत की है। साथ ही आरोपी दरोगा को तत्काल निलंबित कर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular