Monday, January 30, 2023

Delhi MCD Results: Owaisi की पार्टी AIMIM ने दिखाई धमक! इन दो सीटों पर…

Delhi MCD Results:दिल्ली नगर निगन चुनाव में शुरुआती दो घंटे के रुझान काफी दिलचस्प रहे। कभी आम आदमी पार्टी आगे दिख रही है तो कभी भारतीय जनता पार्टी की ज्यादा सीटें आती दिखाई दे रही है। हालांकि इन दो मुख्य पार्टियों के बीच जारी जंग में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन का हाल भी जान लेना चाहिए। AIMIM ने दिल्ली नगर निगम की 250 वार्डों में से 15 पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। रुझानों में AIMIM का सूपड़ा लगभग साफ़ है। इसी बीच ओवैसी की पार्टी के 2 प्रत्याशी रेस का हिस्सा बनते नज़र आये हैं। आइये बताते हैं आपको उन दो सीटों के बारे में।

Delhi MCD Results
AIMIM की जद्दोजहद है ज़ारी!

Delhi MCD Results: आपको बता दें कि AIMIM ने 2017 के चुनावों में सभी आठ वार्डों में हारने के बाद इस साल अपना खाता खोलना चाह रही है। लेकिन उसका ख्वाब पूरा होता शुरुआती रुझान में नहीं दिखा था। बता दें कि एआईएमआईएम की दिल्ली इकाई के प्रमुख कलीमुल हफीज ने दावा किया था कि पार्टी के उन 15 वार्डों में से 10 पर जीतने की संभावना है जहां वह चुनाव लड़ रही है। इनमें से अधिकांश वार्ड, जैसे कि बल्लीमारान और ज़ाकिर नगर, में एक महत्वपूर्ण मुस्लिम आबादी है, और उनमें से चार, मुस्तफाबाद सहित, उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्रों का हिस्सा हैं जो फरवरी 2020 के दंगों में प्रभावित हुए थे।

Read More: Delhi MCD Election Result: 250 सीटों के रुझान आये सामने! कांग्रेस ने दर्ज की इतनी सीटों पर चौंकाने वाली जीत…

Delhi MCD Results: इन दो सीटों पर है आगे!

आपको बता दें की में AIMIM दो वार्डों से आगे दिख रही है। और ये वार्ड है मंगोलपुरी और ब्रिज पुरी। ब्रिज पूरी से जो प्रत्याशी AIMIM ने उतारा है उनका नाम है सितारा। बताते चले की जिन सीटों पर पार्टी ने चुनाव लड़ा, उनमें ज्यादातर करावल नगर, ओखला, चांदनी चौक, सीमापुरी, मुस्तफाबाद, बल्लीमारान, बाबरपुर, सीलमपुर, मटिया महल और सदर बाजार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular