Monday, January 30, 2023

Delhi BJP President पद से Adesh Gupta ने दिया इस्तीफा! अब ये संभालेंगे ज़िम्मेदारी…

Delhi BJP President Adesh Gupta ने नगर निगम चुनावों( MCD Elections) में आम आदमी पार्टी( AAP) से हार के कुछ दिनों बाद 11 दिसंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एमसीडी चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपने पद से इस्तीफा भेजा जिसे स्वीकार किया गया था। आदेश गुप्ता को लगभग 2 साल पहले दिल्ली बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। आदेश गुप्ता के इस्तीफे के बाद भाजपा ने नए प्रदेश अध्यक्ष भी नियुक्त कर दिया है।

Delhi BJP President Adesh Gupta

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा!

आम आदमी पार्टी(AAP) ने बुधवार को घोषित परिणामों में दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया। आप ने 134 सीटों के साथ चुनाव जीता, जबकि भाजपा को 104 सीटें मिलीं। आदेश गुप्ता का दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार स्वीकार किया जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक आदेश में कहा, दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को अगले आदेश तक कार्यकारी राज्य इकाई प्रमुख नियुक्त किया जा रहा है। जबकि कुछ भाजपा नेताओं ने संकेत दिया था कि पार्टी चुनाव हारने के बावजूद मेयर पद के लिए प्रयास करेगी और लड़ेगी, गुप्ता ने स्पष्ट कर दिया था कि मेयर आप से होगा। “आप को लोगों का जनादेश मिला है, इसलिए वे अपना मेयर रख सकते हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।’

Read More: MCD Election: अमानतुल्लाह खान और ताहिर हुसैन के इलाके में AAP का हुआ ये हाल!

Delhi BJP President
Delhi BJP President पर Virender Sachdeva की तत्कालीन नियुक्ति!

“भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशों के बाद, हम दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार करते हैं। अगली सूचना तक दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष  Virender Sachdeva को अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा, ”भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा। शनिवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर अपना हमला तेज करते हुए कहा, ‘बीजेपी ने भारी मशीनरी लगाई और निकाय चुनावों को आप के लिए सबसे कठिन बना दिया. हालांकि, इसकी सभी रणनीतियों और साजिशों के बावजूद, लोगों ने हमें चुना।”

RELATED ARTICLES

Most Popular