दिल्ली: अग्निकांड के कारण 43 लोग मारे गए, उस बिल्डिंग का मालिक रेहान, मैनेजर फुरकान गिरफ्तार

0
243
delhi-anaj-mandi-fire-update-accused-rihan-detained-3
Pic Credit - Google Images
delhi-anaj-mandi-fire-update-accused-rihan-detained-2
Pic Credit – Google Images

रेहान जिसकी फैक्ट्री आज सुबह 43 लोगों की मौत का कारण बन गयी. दिल्ली रानी झांसी रोड स्थित फैक्ट्री में लगी आग के चलते वहां मजूद 43 लोग जलकर मर गए. इस घटना के चलते पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक रेहान ओर उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया हैं.

बताया जा रहा है की ओवर-टाइम करवा रहे फैक्ट्री के मालिक द्वारा फैक्ट्री के बाहर ताला लगवा दिया था. जब फैक्ट्री में आग लगी तो अंदर मजूद लोगों ने फैक्ट्री से बाहर आने की कोशिश की लेकिन बाहर ताले की वजह से बाहर नहीं आ सके.

फैक्ट्री में रविवार सुबह 4.30-5 बजे के करीब लगी आग के बाद आस पास मजूद लोगों ने फैक्ट्री का ताला तोड़ कर कुछ लोगों की जान तो बचा ली लेकिन ज्यादातर लोग अंदर ही फंसे रह गए. लगभग 30 दमकल गाड़ियों मौके पर पहुंची ओर आग पर काबू पाया.

इस फैक्ट्री के बारे में एमसीडी के पास कोई जानकारी नहीं थी, दमकल विभाग की तरफ से भी इस फैक्ट्री को एनओसी हासिल नहीं थी. मेन गेट के इलावा आने जाने का कोई रास्ता नहीं था ओर मेन गेट भी बाहर से बंद था.

delhi-anaj-mandi-fire-update-accused-rihan-detained-1
Pic Credit – Google Images

फैक्ट्री के अंदर आग भुजाने के लिए कोई उपकरण मजूद नहीं था, इसलिए इस घटना का जिम्मेदार पूरी तरह से गैरकानूनी फैक्ट्री चलाने वाले रेहान ओर उसके भाई की बताई जा रही हैं. फिर भी दिल्ली भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है की हम इसकी जांच उच्च स्तरीय करवाएंगे. अगर इस मामले में कोई अधिकारी भी दोषी पाया गया तो हम उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे.