Thursday, December 8, 2022

Facebook पर इसलिए गायब हो रहे Followers? खुद Mark Zuckerberg के बचे 9993!

Facebook: सोशल मीडिया प्लेटफार्म Facebook 2006 से पब्लिक के लिए एक्टिव है। और उतना ही लोकप्रिय जितना पहले था। लेकिन बीते कुछ दिनों से लोगो के फॉलोवर्स कम हो रहे है। और ये फॉलोवर्स अचानक से कम हो गए है। Followers की गिनती एक या दो नहीं बल्कि हज़ारो में कम हो रह है। जिन लोगो के पास लाखो फोल्लोवेर्स थे उनके फॉलोवर्स की संख्या कम होते हुए 10 हज़ार के करीब हो गई है। ऐसा माना जा रहा है की एक बग की वजह से ऐसा हुआ है। लेकिन कंपनी का इस पर अब तक कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं आया है।

Facebook के मालिक भी शिकार

इस बग से तो खुद फेसबुक के फाउंडर मार्क ज़करबर्ग नहीं बच पाए है। उनके खुद के फॉलोवर्स भी कम हो कर 9,994 हो गए है। Facebook पर लोगो के फॉलोवर्स अचानक कम हो रहे है। यहाँ तक की कई बड़े बड़े अकाउंट के भी लाखो फॉलोवर्स से कम हो कर 10 हज़ार के करीब हो गए है।

Read more: हनुमान मंदिर से गदा चुराकर भागा चोर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि खुद कर गया वापस..!

लोग सोशल मीडिया पर इसको लेकर शिकायत कर रहे है। ये सब एक बग के करण हो रहा है ऐसा माना जा रहा है। अगर आप किसी सेलिब्रिटी का अकाउंट सर्च करेंगे तो उनके पुरे फॉलोवर्स दिखे रहे है। लेकिन प्रोफाइल ओपन करते ही ये फॉलोवर्स का अकड़ा 10 हज़ार से भी कम हो जाता है और ये सब एक बग की वजह से हो रहा है।

आशुतोष राणा की भी शिकायत

आम जनता ही नहीं इसको लेकर फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा (Asutosh Rana) ने भी शिकायत की है कल रात तक उनके पास करीब 4 लाख 96 हज़ार फॉलोवर्स थे। जबकि आज केवल 9 हज़ार ही बचे है। इसके अलावा भी दूसरे लोग अपने फॉलोवर्स कम होने की शिकायत कर रहे है।

ट्वीटर पर भी ऐसा हुआ था

इस कम होते हुए फॉलोवर्स के बग की बात करे तो एक्सपर्ट्स ने ये बताया है की फेसबुक ऐसा इसलिए कर रहा है क्यूंकि जिससे वो फेक यूज़र्स का प्रोफाइल को हटा सके। ये ही वजह से ऐसे रिजल्ट्स आ रहे है। जब प्रोसेस पूरा हो जाएगा तो सब पहले की तरह नार्मल हो जाएगा। ऐसा एक्सपीरिएंस पहले ट्वीटर यूज़ कर रहे लोगो के साथ भी हुआ था।

लेकिन ट्वीटर का कहना था की वो स्पैम और बोट अकाउंट को समय समय पर हटाता रहता है। इसी वजह से ऐसा होता है। अब लग रहा है की Facebook पर ऐसा हो रहा है। हालांकि, इसका क्या कारण है इसके लिए अभी कंपनी के ऑफिसियल स्टेटमेंट का इंतज़ार करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular