Thursday, December 8, 2022

Facebook और Instagram से अब हो पाएगी ज़ोरदार कमाई! जानिये Meta के वो फीचर्स जो पैसे कमाने में करेंगे मदद…

Facebook और Instagram के डिजिटल क्रिएटर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद करने के लिए नए फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी एक डिजिटल कलेक्टिबल टूल जोड़ रही है ताकि क्रिएटर्स अपने स्वयं के एनएफटी बना सकें और उन्हें इंस्टाग्राम पर बेच सकें। इसके अलावा, मेटा संयुक्त राज्य में सभी एलिजिबल क्रिएटर्स के लिए Instagram पर सब्सक्रिप्शन का विस्तार कर रहा है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “मेटा में, हम उत्पादों का निर्माण कर रहे हैं ताकि क्रिएटर्स को ऑडियंस तक पहुंचने, उनके कम्युनिटीज को विकसित करने और पैसे कमाने में मदद मिल सके।”


अब क्रिएटर्स बना पाएंगे खुद की NFT!

आपको बता दें की अब क्रिएटर्स इंस्टाग्राम पर अपने खुद के एनएफटी (डिजिटल कलेक्टीबल्स) बना सकेंगे और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और उसके बाहर बेच सकेंगे। पॉलीगॉन ब्लॉकचैन का उपयोग करने से लेकर डिजिटल कलेक्टीबल्स को शोकेस करने और उन्हें बेचने तक, क्रिएटर्स को एंड-टू-एंड टूलकिट प्रदान किया जाएगा। फैन्स और फॉलोअर्स इंस्टाग्राम ऐप के माध्यम से अपने एनएफटी खरीदकर अपने पसंदीदा क्रिएटर्स का सपोर्ट कर सकते हैं।

Read More: Twitter को टक्कर देने आ गया Mastodon! लाखों भारतीय यूज़र्स कर रहे हैं स्विच…

Instagram
Instagram पर मिलेंगे गिफ्ट्स!

मेटा Instagram पर उपहार पेश कर रहा है ताकि क्रिएटर्स को रीलों पर अपने फैन्स से पैसे कमाने का एक नया तरीका मिल सके। फैन्स इंस्टाग्राम पर स्टार्स खरीदकर रीलों पर उपहार भेज सकते हैं और अपने पसंदीदा क्रिएटर को सपोर्ट दिखा सकते हैं। कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है और बाद में और अधिक देशों में इसका विस्तार करेगी।इसके साथ ही कंपनी फेसबुक प्रोफाइल के लिए एक प्रोफेशनल मोड पेश कर रही है, एक नई प्रोफाइल सेटिंग जो क्रिएटर्स को अपने पर्सनल फेसबुक एक्सपीरियंस को बनाए रखते हुए पब्लिक प्रेजेंस बनाने की अनुमति देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular