कांग्रेस समर्थक पहुंचे HC,और श्री राम मंदिर का भूमि पूजन न हो सके

0
936

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होने वाला है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या का दौरा करने वाले हैं! प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या जाने पर जारी बहस और राजनीति के बीच, दिल्ली के वकील और कांग्रेस के समर्थक साकेत गोखले ने बुधवार को क्रोनो वायरस के दौरान अनलॉक 2.0 की दिशा निर्देशों के मद्देनजर राम मंदिर भूमि पूजन के आयोजन पर रोक लगाने की याचिका दायर कर दी है!

कांग्रेस समर्थक गोखले का कहना है कि अनुमान के अनुसार दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर 300 शामिल होंगे! यदि याचिका स्वीकार की जाती है तो मुख्य न्यायाधीश द्वारा तय की गई एक पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी! गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर साकेत गोखले मोदी सरकार और उनके कामकाज को लेकर फेंक खबरें फैलाने के लिए जाने जाते हैं!

याचिका के अंदर कहा गया है कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के उत्तर प्रदेश सरकार आयोजन की अनुमति नहीं दे सकती! ट्विटर के माध्यम से गोखले ने लिखा कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और केंद्र सरकार दोनों ही इस मुद्दे पर साथ है! गोखले ने गृह मंत्रालय के ऊपर एक आरटीआई भी दायर की है जिसमें पूछा गया है कि क्या इसके लिए किसी अन्य आधार पर छूट दी गई थी?