आगरा से जमानत लेके निकला ही था कांग्रेस नेता,की लखनऊ में पुलिस ने फिर घसीट लिया…

0
12584

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ ​​लल्लू को जमानत मिलने के बाद भी राहत नहीं मिली। बुधवार को उन्हें कोर्ट परिसर के बाहर लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू, उपाध्यक्ष प्रदीप माथुर, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल को बुधवार शाम को सिविल कोर्ट में 20,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई। मंगलवार को पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

बता दें कि मंगलवार को अजय कुमार उर्फ ​​लल्लू सहित कुछ नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था और आगरा में पुलिस लाइन में उत्तर प्रदेश-राजस्थान सीमा पर कांग्रेस की बसों की विफलता के कारण रखा गया था। उन्हें लॉकडाउन उल्लंघन और एक महामारी अधिनियम के अधीन किया गया था। लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को जमानत मिलने के बाद भी राहत नहीं मिली।

लखनऊ में बस नंबरों की फर्जी सूची से जुड़ा मामला

सिविल कोर्ट से बाहर निकलते ही लखनऊ के पुलिस बल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, लखनऊ में बस नंबरों की फर्जी सूची में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके पर मौजूद कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने कहा कि लखनऊ पुलिस की लखनऊ बसों से संबंधित एक फर्जी मामले में लखनऊ अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया

लेकिन जैसे ही लखनऊ पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार किया और गाड़ी में बैठाया तो वहां मौजूद कांग्रेसियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कई कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ी के सामने लेट गए। पुलिस ने मुश्किल से सभी को बाहर निकाला और अजय कुमार लल्लू के साथ रवाना हुए।