Tuesday, September 27, 2022

दिल्ली के रोहिंग्या कैम्प पर चला सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, देखें वीडियो…

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) तेज कामों के लिए जाने जाते हैं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तरह-तरह के विकास कार्य करते रहते हैं। यही वजह है कि आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आम जनता के बीच काफी प्रचलित है। आलम यह है कि अब योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सिर्फ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ही नहीं यूपी के साथ साथ है दिल्ली (Delhi) में भी विकास के कार्य करना शुरू कर चुके हैं। योगी सरकार ने दक्षिणी दिल्ली के मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) में स्थित उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Govt.) की जमीन पर गलत तरीके से रह रहे रोहिंग्या से वह जमीन खाली करवा ली है। आपको बता दें कि बांग्लादेश (Bangladesh) से आए कुछ रोहिंग्या इस भूमि पर घर बना कर कई महीनों से रहते थे।

बना रहे थे पक्का मकान

दरअसल मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) में जिस जगह पर यह रोहिंग्या बसे हुए थे वह जमीन उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की थी। धीरे-धीरे इन रोहिंग्याओ ने झुग्गी झोपडी के बाद पक्का मकान बनाना शुरू कर दिया था। इसे ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से आज यानी गुरुवार की सुबह इन झोपड़ियों पर बुलडोजर चलाकर धूमिल कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के एक बड़े मंत्री डॉ महेंद्र सिंह (DR Mahendra Singh) ने इस मामले का वीडियो भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से साझा किया है।

ये भी पढ़े : शिल्पा शेट्टी ने लिया ऐसा फैसला, जमकर हो रही तारीफ़…

उत्तर प्रदेश के मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के एक बड़े मंत्री डॉ महेंद्र सिंह (Dr Mahendra Singh) ने वीडियो साझा करते हुए पूरे मामले की जानकारी दी है। वीडियो साझा करते हुए डॉक्टर महेंद्र सिंह (Dr Mahendra Singh) ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “दिल्ली में फिर से चला योगी का बुलडोजर, योगी सरकार की दिल्ली (Delhi) में बड़ी कार्य वाही, मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्य वाही कर सिंचाई विभाग की भूमि पर गलत तरीके से बनी रोहंगिया केम्पों को हटाया गया। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई।

कौन है डॉक्टर महेंद्र सिंह

आपको बता दें कि डॉ महेंद्र सिंह (Dr Mahendra Singh) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री के रूप में कार्यरत है। जिस जगह से रोहिंग्या को दूर किया गया है उस भूमि की कीमत लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। डॉ महेंद्र सिंह की अगुवाई में और भी कई महत्वपूर्ण काम किए जा चुके हैं। डॉ महेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश में कई वर्षों से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें जल शक्ति मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular