Thursday, December 8, 2022

बांग्लादेश के सुपर स्टार हैं Chunky Panday?

Chunky Panday Birthday: Chunky Panday को भला कौन नहीं जानता है। आज उनका जन्मदिन है (Chunky Panday Birthday Celebration)। कभी बॉलीवुड में अपना सिक्का चलाने वाले चंकी पांडे के करियर ने कई मोड़ लिए। चंकी पांडे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं। चंकी पांडे इंडस्ट्री के बेहद सीनियर एक्टर हैं। उन्होंने 80 से 90 के दशक के मध्य अपना करियर शुरू किया था। चंकी और अक्षय कुमार एक साथ डांस क्लास जाते थे। वहीं चंकी ने अक्षय को कई बार डांस स्टेप्स भी सिखाए हैं। वहीं उनके फिल्मों में आने फिर बांग्लादेश के सुपरस्टार बनने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है।

Chunky Panday
चंकी पांडे का असली नाम सुयश शरद पांडे है, लेकिन फिल्मी दुनिया में उन्हें चंकी के नाम से ही लोग पहचानते हैं। साल 1987 में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म का नाम ‘आग ही आग’ था। फिल्म के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी थे। फिल्म में लोगों का चंकी का काम बहुत पंसद आया था, जिसकी वजह से उन्हें सनी देओल नीलम के साथ ‘पाप की दुनिया’ मिल गई। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

बॉलीवुड से मुँह मोड़ बांग्लादेशी सिनेमा पहुंचे!

बॉलीवुड में करियर खत्म होता देख चंकी पांडे ने बांग्लादेश का रुख किया। स्थानीय भाषा न आने के बावजूद उन्होंने बांग्लादेश में स्टारडम हासिल किया। चंकी ने बांग्लादेशी सिनेमा में ‘स्वामी केनो असामी’, ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’, ‘मेयेरा ए मानुष’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी। हालांकि उन्होंने बॉलीवुड में फिर से वापसी की। बांग्लादेश में सुपरहिट होने के बाद उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की। इस बार उन्हें हीरो का किरदार करने तो नहीं मिला। लेकिन उन्हें सपोर्टिंग किरदार में काफी सराहना मिली। उन्होंने अपनी डायलॉग डिलीवरी और टाइमिंग से सबका दिल जीत लिया ।

Chunky Panday फिल्मों के साथ बिज़नेस में भी चमके!

दूसरे देश में नाम कमाने के बाद चंकी साल 2003 में फिर से बॉलीवुड में लौट आए। अजय देवगन स्टारर कयामत में वह निगेटिव रोल में दिखे। इसके बाद वह हाउसफुल फैंचाइजी में कॉमिक रोल में नजर आए। उनका आखिरी पास्ता का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था। फिल्मों के अलावा वह बिजनेस में भी अपने पैर जमा चुके हैं। चंकी अपनी पत्नी के साथ मिलकर मुंबई में एक हेल्थ फूड रेस्त्रां ‘द एल्बो रूम’ चलाते हैं। इसके अलावा बॉलीवुड इलेक्ट्रिक नाम की उनकी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular