चीन ने कहा भारत के पास ऐसा कुछ नही जिसका हम बहिष्कार करें,आनंद महिंद्रा ने दिया करारा जबाब…

चीनी पत्रकार बोला, कि "भारत वाले ऐसा कुछ बनाते नहीं है, जिसका हम चीन वाले बॉय कॉट कर सके।'' इसी बात को सुनकर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra ) जो की महिंद्रा ग्रुप के चैयरमेन है उन्होंने ट्वीट करके उस पत्रकार को एक दम मस्त करारा सा जवाब दिया।

0
1770
China said that India has nothing to boycott so Anand Mahindra gave a befitting reply
China said that India has nothing to boycott so Anand Mahindra gave a befitting reply

भारत और चीन के बीच जो कमांडर स्तर की बातचीत से ठीक एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने 59 ऐप्स को बेन कर दिया है। इसमें TikTok and UC Browser जैसे फेमस एप सब शामिल है। एक चीन पत्रकार जो भारत के इस कदम से बहुत बुरी तरह से झल्लाए हुए है उन्होंने सरकार के इस कदम के खिलाफ ट्वीट किया है। उन्होंने बोला, कि “भारत वाले ऐसा कुछ बनाते नहीं है, जिसका हम चीन वाले बॉय कॉट कर सके।” इसी बात को सुनकर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra ) जो की महिंद्रा ग्रुप के चैयरमेन है उन्होंने ट्वीट करके उस पत्रकार को एक दम मस्त करारा सा जवाब दिया।

वैसे तो ग्लोबल टाइम्स के संपादक और चीनी पत्रकार हु सहिजन ने ट्वीट किया, ”चीन के लोग भी भारत के सामानों का बहिष्कार करना चाहता है, लेकिन असलियत तो ये है कि भारत वाले ऐसा कुछ बनाते ही नहीं है वरना हम भी भारत के सामानों का बहिष्कार कर देते और हम भी बॉय कॉट कर सकते। भारतीय दोस्तों, ‘आप सब को कुछ ऐसी चीज करनी चाहिए जो राष्ट्रवाद से ज्यादा महत्वपूर्ण हो।’ इसी बात पर आनंद महिंद्रा ने करारा मस्त सा जवाब देते हुए बोले कि, ”मुझे शक है कि ये कमेंट भारतीय कंपनियों के लिए अब तक का सबसे प्रभावी और प्रेरणादायी उद्धोष है और आपके उकसावे करने का बहुत-बहुत शुक्रिया। हम सब मजबूती के साथ खड़े होंगे।”

भारत की तरफ से देश की सम्प्रभुता और अखंडता को चोट पहुंचाने वाली गतिविधियों में लिप्त होने की वजह से चीन से संबंध में जो 59 ऐप्स पर रोक लगाने के एक दिन बाद चीन ने इस कदम पर जो चिंता जताई है और बोला है कि भारत सरकार पर अंतराष्ट्रीय निवेशकों के ” वैध और क़ानूनी अधिकारों ” की रक्षा की जिम्मेदारी है।

सोमवार को भारत ने 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसमे बहुत ज्यादा लोकप्रिय TikTok और UC Browser भी शामिल है। ये सब प्रतिबंध लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रक रेखा पर चीनी सैनिकों ने जो तनावपूर्ण स्थिति बना रखी है उस स्थितियों को कम करने के लिए ये सब किया गया है। प्रतिबंधित सूची में वीचैट, बिंगो लाइव, हेलो, लाइकी, कैम स्कैनर, वीगो वीडियो, एमआई कम्युनिटी, क्लैश ऑफ़ किंग्स के साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म क्लब फैक्ट्री और शीइन ये सब शामिल है।