Thursday, December 8, 2022

चीन से शी जिंपिंग की छुट्टी

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक खबर। जिसमे चीन में राजनैतिक तख्तापलट की खबर बड़े स्तर पर फैली। ये अफवाह सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। और इन अफवाह को बनाने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद चीन है। वो खुद ही इस बात को वायरल क्र रहा है। की चीन में तख्तापलट हो सकती है। ये सिर्फ एक अफवा है या फिर एक सच ये तो समय ही बताएगा की इस बात में कितनी सच्ची है। और क्या वाकिये में शी जिंपिंग की जगह इतनी आसानी से बदली जा सकती है।

हम आपको बताते चले की शी जिंपिंग को बदलने के लिए जो सबसे शस्क्तिशाली उमीदवार है वो कोई और नहीं बल्कि सैन्य जनरल ली किआओमिंग है। चलिए जानते है की कौन है ली किआओमिंग?


आखिर कौन है ली किआओमिंग?

ली किआओमिंग चीनी पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी(PLA) के सबसे वरिष्ठ अधिकारिओ में से है। जो की सितम्बर 2017 से सितम्बर 2022 तक उत्तरी थिएटर कमांड के कमांडर के रूप में तैनात थे। इसके अलावा ली किआओमिंग ने चीनी सेना में विभिन्न मह्त्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। वो 361 वी रेजीमेट के चीफ ऑफ़ स्टाफ और 42 वी रेजीमेंट के कमांडर , 124 वे डिवीज़न के चीफ ऑफ़ स्टाफ , 42 वे ग्रुप आर्मी के डिप्टी चीफ ऑफ़ स्टाफ और 42 वी सेना के 124 वे डिवीज़न के कमांडर के पद में शामिल है।

Read more: Mithun Chakraborty ने कर दिया ममता दीदी के साथ बड़ा खेला..! TMC के 21 विधायक..

वायरल हो रहा है वीडियो।

ली कियाओमिंग को 2017 में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के 19वी केंद्रीय समिति के सदस्य के रूप में चुना गया था।
वायरल हो रही खबर की अनुसार बीजिंग में शी जिमीनप के आवास के आगे अभूतपूर्व सैन्य आंदोलन देखा। साथ ही साथ उनके घर के पास सैन्य वाहनो की आवाजाही करते हुए देखा गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है। कहा गया है की इस तरह की हरकते नकली है।

चौकाने वाला चीन के लोगो का दावा

चीन में इस खबर पर वहा के लोगो की अलग ही प्रतिक्रिया है। बताया जा रहा है की बिना कोई जानकारी और विशेष कारन के लगभग 9000 से अधिक घरेलू उड़ने भी रद्द कर दी गई है। कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने लगभग इस बात की पुष्टि कर दी है और= जनरल ली कियाओमिंग के अगले राष्ट्रपति बनने पर तैयार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular