Canada India News: भारत के लिए चिंता का विषय,कनाडा के गुरूद्वारे में खालिस्तानी और मणिपुर के आदिवासी संगठन की हुई मुलाकात

Canada India News: भारत और कनाडा के बीच बढ़ते विवाद के बीच भारत के लिए एक और चिंता की खबर है। कनाडा में खालिस्तानी गतिविधियों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है। इसी बिच कनाडा से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। सामने आ रही एक इस खबर ने भारतीय एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है। सूत्रों से यह खबर मिली है की कनाडा के सरे स्थित एक गुरूद्वारे खालिस्तानी और मणिपुर के आदिवासियों ने मुलाकात की। इसके बाद से तमाम एजेंसिया सतर्क हो गई है। और उनके हर एक गतिविधिओं पर नजर रखें हुए हैं। इस मुलाकात में नॉर्थ अमेरिकन मणिपुर ट्राइबल एसोसिएशन के कनाडा चैप्टर के प्रेजिडेंट लेइन गांगेट ने इस आयोजन में भाषण भी दिया।

इस मीटिंग ने एजेंसियों की बढ़ा दी चिंता

इस भाषण में गांगेट ने भारत में “अल्पसंख्यकों पर अत्याचार” पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने कनाडा सरकार से भारत में मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा करने का आग्रह किया और भारत सरकार को जवाबदेह ठहराने का भी अनुरोध किया। इसके अलावा, NAMTA अध्यक्ष ने संयुक्त राज्य अमेरिका में विरोध रैलियां आयोजित करने के लिए खालिस्तान समर्थक समूहों से समर्थन मांगा।

समर्थन के लिए NAMTA ने किया धन्यवाद

खालिस्तानी समर्थकों के साथ बैठक के बाद NAMTA ने पोस्ट के जरिए लिखा, “मणिपुर हिंसा के खिलाफ समर्थन पर धन्यवाद। सिख समुदाय को भारत के मणिपुर में हमारे कुकी ज़ोमी समुदाय के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद।”

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment