Tuesday, September 27, 2022

डाक विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी 60,000 से ज्यादा सैलरी

8वीं पास के लिए भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आया है. डाक विभाग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर और कारपेंटर पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें ऑफलाइन आवेदनभरकर भेजना होगा. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर, 2022 है. उम्मीदवारों के सलाह दी जाती है कि बिना देरी के आवेदन भेज दें, क्योंगी आखिरी तारीख के बाद पहुंचने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती के माध्यम से मैकेनिक के 1, इलेक्ट्रिशियन के 2, पेंटर के 1, वेल्डर के 1 और कारपेंटर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी. जो भी कैंडिडेटस फाइनल तौर पर सेलेक्ट होंगे, उन्हें सातवें वेतनमान आयोग के अनुसार, लेवल 2 पे मैट्रिक्स के तहत प्रतिमाह 19,900 रुपए से लेकर 63,200 रुपए सैलरी दी जाएगी.

योग्यता और उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के बास संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है, या फिर 8वीं पास के साथ इन ट्रेड्स में कम से कम एक साल का अनुभव जरूर हो. वहीं, मोटर व्हीकल मैकेनिक पदों पर आवेदन करने वालों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. वहीं, उम्र सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर फाइनल तौर परर चयन कंपटेटिव ट्रेड टेस्ट के जरिए किया जाएगा. इस टेस्ट में पास होने वालों को नियुक्ति दी जाएगी. इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डाक विभाग के नोटिफिकेशन की देख सकते हैं.

किस पते पर भेजना है आवेदन

उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन के फॉर्मेट के आधार पर आवेदन पत्र भरकर, ‘The Manager, Mail Motor Service, CTO compound, Tallakulam, Madurai-625002’ पते पर भेजना होगा. उम्मीदवार अपना आवेदन रजिस्टर्ड डाक या फिर स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular