BSNL ने बढ़ाई Airtel-JIO की मुश्किलें, निकाला महज 91 रुपए वाला दमदार प्लान, देखे बेनिफिट्स

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए दो नए रिचार्ज प्लान पेश किए हैं। इन नए प्लान के जरिए यूजर्स को 60 दिनों तक कम कीमत में फुल इंटरनेट डेटा की सुविधा मिलेगी। बीएसएनएल के इन दो नए प्लान में यूजर्स को कॉलिंग या एसएसएस जैसी अन्य सुविधाएं नहीं मिलती हैं, बल्कि सिर्फ इंटरनेट डेटा की सुविधा दी जाती है। आइए आपको बताते हैं कि बीएसएनएल के इन दोनों नए प्लान में यूजर्स को क्या फायदे मिलेंगे।

बीएसएनएल द्वारा लॉन्च किए गए दो नए प्लान में पहला प्लान 91 रुपये का है और दूसरा प्लान 288 रुपये का है। बीएसएनएल ने इन दोनों नए प्लान को डेटा वाउचर के रूप में पेश किया है। इसके अलावा यूजर्स को यह भी ध्यान रखना होगा कि यह प्लान अभी पूरे भारत में उपलब्ध नहीं कराया गया है। फिलहाल कंपनी का यह प्लान केवल चेन्नई सर्कल में लॉन्च किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि धीरे-धीरे कंपनी इन दोनों नए प्लान को भारत के अन्य सर्कल में भी लॉन्च कर सकती है।

91 रुपये वाले प्लान में क्या मिलेगा?

भारत संचार निगम लिमिटेड के 91 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ कुल 600 एमबी डेटा मिलेगा, जिसे आप बिना किसी बेस प्लान के भी 7 दिनों में इस्तेमाल कर पाएंगे। ध्यान रखें कि यह कोई टॉप-अप प्लान नहीं है, इसलिए इसके लिए कोई बेस प्लान खरीदने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 700 एसएमएस की सुविधा मिलेगी, जिसे यूजर्स कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

288 रुपये वाले प्लान में क्या मिलेगा?

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस नए प्लान में यूजर्स को 60 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इन 60 दिनों तक इस प्लान के जरिए यूजर्स को प्रतिदिन 2GB इंटरनेट डेटा मिलेगा। इसका मतलब है कि 288 रुपये के इस प्लान में यूजर्स को कुल 120GB डेटा मिलेगा। वहीं, 2GB डेली डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। हालाँकि, इस प्लान में एसएमएस कॉलिंग जैसी कोई अन्य सुविधा उपलब्ध नहीं है।